Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Army Day 2020: गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने पर पीएम मोदी बोले- भारत की सेना मां भारती की आन, बान और शान

Army Day 2020: पीएम मोदी ने एक गर्भवती महिला को 4 घंटे बर्फ में चलकर अस्पताल पहुंचाया, ये वीडियो वायरल हो रहा है।

Army Day 2020: गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने पर पीएम मोदी बोले- भारत की सेना मां भारती की आन, बान और शान

Army Day 2020: आज भारतीय थल सेना अपना 72वां सेना दिवस मना रही है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति और सोनिया-राहुल गांधी तक ने ट्वीट किया। पीएम मोदी ने एक गर्भवती महिला को 4 घंटे बर्फ में चलकर अस्पताल पहुंचाया, ये वीडियो वायरल हो रहा है।

पीएम मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि हमारी सेना अपनी वीरता और व्यावसायिकता के लिए जानी जाती है। इसकी मानवीय भावना के लिए भी सम्मान किया जाता है। जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, हमारी सेना मौके पर पहुंच गई है और हर संभव मदद की है! मारी सेना पर गर्व है। मैं शमीमा और उनके बच्चे के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्रार्थना करता हूं।

जानकारी के लिए बता दें कि जम्मू कश्मीर से लेकर उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों जमकर बर्फबारी हो रही है। भारी बर्फबारी के बीच कश्मीर में सेना के जवानों ने 4 घंटे पैदल बर्फ में चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

मनोज मुकुंद नरवने ने पाकिस्तान को दी चेतावनी

वहीं दूसरी तरफ आज सेना दिवस है। तो इस खास मौके पर सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवने ने परेड के दौरान पाकिस्तान को चेतावनी दी। सेना प्रमुख ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर आगाह किया और कहा कि हम जीरो टॉलरेंस की नीति पर कायम हैं।

शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि

बता दें कि इस खास मौके पर देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख नरवने, वायु सेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया और नौसेना प्रमुख एडमिरल करमबीर सिंह इंडिया गेट पर राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी शहीदों को याद किया। नव नियुक्त सीडीएस रावत ने सेना दिवस परेड की सलामी ली।

Next Story
Top