Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारत चीन सीमा विवाद : फॉरवर्ड पोस्ट पहुंचे आर्मी चीफ नारवाड़े, जवानों का किया सम्मान

भारत चीन सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे लद्दाख के दौरे पर हैं।

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने
X
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवने

भारत चीन सीमा विवाद के बीच भारतीय सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे लद्दाख के दौरे पर हैं। इस दौरान वह फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। जहां उन्होंने सेना के जवानों को सम्मानित किया। बीते देना बलवान घाटी में भारत और चीन सैनिकों के बीच झड़प के बाद तनाव बढ़ गया था।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सेना प्रमुख मनोज मुकुंद नरवणे ने ईस्टर्न लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंचे। जहां उन्होंने सेना के जवानों को सम्मानित किया। साथ ही ईस्टर्न लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट पर उन जवानों को प्रशस्ति पत्र दिया। जिन्होंने चीनी सेना का डटकर मुकाबला किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय सेना के प्रमुख बीते मंगलवार को ही लोहे के दौरे पर निकल गए थे। जहां उन्होंने हिंसा के दौरान घायल झड़प के दौरान घायल हुए जवानों से मुलाकात की और वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अभी काम पूरा नहीं हुआ है।

इसके बाद बुधवार को उन्होंने ईस्टर्न लद्दाख के फॉरवर्ड पोस्ट पर पहुंच कर देना सेना के जवानों का हौसला बढ़ाया। जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों भारत चीन सीमा विवाद को लेकर लेफ्टिनेंट जनरल कमांडरों की बैठक हुई जिसमें तय हुआ कि भारत और चीन की सेना है पूर्वी लद्दाख की सीमाओं से पीछे हटेंगे।

जिसके बाद माना जा रहा है कि आखिरकार 8 दिन के तालाब के बीच दोनों देशों की सीमाओं पर सेनाएं पीछे हट रहे हैं। इससे पहले डोकलाम में हुए विवाद के 30 दिन बाद चीनी सेना ही थी।

Next Story