Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

भारतीय सेना ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कसी कमर, आर्मी चीफ ने 'ऑपरेशन नमस्ते' का किया ऐलान

मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए पूरे देश में तीन हफ्तों के लॉक डाउन का ऐलान किया था। इस दौरन प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र ऑप्शन है।

भारतीय सेना ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए कसी कमर, आर्मी चीफ ने

इंडियन आर्मी ने भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के बीच कमर कस ली है। कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए भारतीय सेना ऑपरेशन नमस्ते की शुरुआत करने जा रही है। आर्मी चीफ एमएम नरवणे ने शुक्रवार को इसका ऐलान किया है।

आर्मी चीफ ने ऑपरेशन नमस्ते का ऐलान करते हुए कहा कि कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ केंद्र सरकार और नागरिकों काकी मदद करना हमारा कर्तव्य है। आर्मी चीफ ने आगे कहा कि भारतीय सेना ने अतीत के सभी अभियानों को सफलतापूर्वक अंजाम दिया है। ऑपरेशन नमस्ते को भी सफलतापूर्वक भारतीय सेना अंजाम देगी। भारतीय सेना ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए देश में कुल आठ क्वारंटाइन केंद्रों को स्थापित किया है।



भारत में 21 दिन का लॉक डाउन

जानकारी के लिए आपको बता दें कि बीते मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोनावायरस के प्रकोप को रोकने के लिए पूरे देश में तीन हफ्तों के लॉक डाउन का ऐलान किया था। इस दौरन प्रधानमंत्री ने कहा था कि इस महामारी से निपटने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग ही एकमात्र ऑप्शन है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में अब तक कोरोना वायरस के 724 मामले सामने आ चुके हैं। भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र राज्य में कोरोना वायरस का असर देखा जा रहा है। केंद्र और राज्य सरकारें इस महामारी से निपटने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रही हैं।

Next Story
Top