Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने केंद्रीय कमांड मुख्यालय का किया दौरा, ऑपरेशनल तैयारियों की ली जानकारी

चीन और पाकिस्तान से लगी सीमा पर जारी मौजूदा तनाव के बीच सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित केंद्रीय कमांड मुख्यालय का दौरा कर ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया है।

सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने केंद्रीय कमांड मुख्यालय का किया दौरा, ऑपरेशनल तैयारियों की ली जानकारी
X
सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे

चीन और पाकिस्तान से लगी सीमा पर जारी मौजूदा तनाव के बीच सेनाप्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरावणे ने शुक्रवार को लखनऊ स्थित केंद्रीय कमांड मुख्यालय का दौरा कर ऑपरेशनल तैयारियों का जायजा लिया है। सेना के मुताबिक केंद्रीय कमांड के प्रमुख जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल आईएस घुम्मन ने सेनाप्रमुख को कमांड की ऑपरेशनल से लेकर प्रशासनिक तैयारियों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

सेनाप्रमुख ने सेंट्रल सेक्टर में रणनीतिक तैयारियों को मजबूत करने के लिए किए गए प्रयासों के अलावा जरूरी इंफ्रास्ट्रक्चर के तेज विकास को लेकर संतुष्टि जाहिर की। इसके अलावा उन्होंने एलओसी और एलएसी के उच्च-दुर्गम पहाड़ी इलाकों में बेहद मुश्किल हालात में तैनात सेंट्रल सेक्टर के जवानों के देशसेवा के जज्बे की तारीफ करते हुए कहा कि यह उनकी उच्च कोटि की ऑपरेशनल तैयारी को भी साफ तौर पर प्रदर्शित करता है।

गौरतलब है कि बीते गुरुवार को सेनाप्रमुख ने पूर्वी कमांड स्थित सेना की चौथी कोर के तेजपुर स्थित मुख्यालय का दौरा कर वहां जारी ऑपरेशनल तैयारियों की समीक्षा की थी। लखनऊ से दिल्ली रवाना होने से पहले जनरल नरावणे ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात की।

Next Story