Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनुराग ठाकुर का वैक्सीन पर राजनीति करने वाले नेताओं पर निशाना, सरकारी कर्मचारियों को लेकर दिया ये बयान

देश में पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान के क्रियान्वयन को मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान (PM Gati Shakti National Master Plan) की मॉनिटरिंग थ्री टियर सिस्टम (Three-Tier System) में की जाएगी जिसकी कैबिनेट सचिव अध्यक्षता करेंगे।

अनुराग ठाकुर का वैक्सीन पर राजनीति करने वाले नेताओं पर निशाना, सरकारी कर्मचारियों को लेकर दिया ये बयान
X

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान वैक्सीन पर राजनीति करने वाले नेताओं पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो लोग जनता को गुमराह कर रहे थे, कोरोना वैक्सीन को लेकर आज उनको जवाब मिल गया है। 100 करोड़ वैक्सीनेशन की उपलब्धि भारत (India) ने पूरी की है। इसके लिए मैं सभी देशवासियों को विशेष तौर पर फ्रंट लाइन वर्कर्स (Front Line Workers) को बधाई देता हूं। भय और भ्रम की स्थिति भी पैदा की गई लेकिन इसके बावजूद भी लोग आगे बढ़कर आए और वैक्सीनेशन (Vaccination) करवाया।

देश में पीएम गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान के क्रियान्वयन को मंजूरी दी गई। प्रधानमंत्री गति शक्ति नेशनल मास्टर प्लान (PM Gati Shakti National Master Plan) की मॉनिटरिंग थ्री टियर सिस्टम (Three-Tier System) में की जाएगी जिसकी कैबिनेट सचिव अध्यक्षता करेंगे। इनकी अध्यक्षता में एक सचिवों (Empowered Group of Secretaries) का एम्पावर ग्रुप ऑफ सेक्रेटरीज बनेगा।

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि कोरोना वैक्सीन निर्माण के बाद उसे लोगों तक पहुंचाना एक बड़ी चुनौती थी। जम्मू-कश्मीर और पूर्वोत्तर भारत के कई दुर्गम इलाकों में हमारे स्वास्थ्य कर्मियों ने पहाड़ों से गुजरने के साथ नदियों को पार किया। इतने संघर्ष के बाद मेडिकल स्टाफ दुर्गम इलाकों तक पहुंचा और वहां के लोगों को सुरक्षित किया।

उन्होंने आगे कहा कि महंगाई भत्ता और महंगाई राहत की दरों का निर्धारण ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स फॉर इंडस्ट्रियल वर्कर्स में बढ़ोतरी के आधार पर किया जाता है। केंद्र सरकार के कर्मचारियों को 1 जुलाई 2021 से महंगाई भत्ता और पेंशनर को महंगाई राहत में 3 प्रतिशत की बढ़ोतरी करके 31 प्रतिशत किया गया है। इससे 47 लाख 14 हज़ार केंद्र सरकार के कर्मचारी और 68 लाख 62 हज़ार पेंशनर लाभान्वित होंगे।

Next Story