Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अनुराग ठाकुर ने कृषि बिल पर खुली बहस की दी चुनौती, कांग्रेस पर लगाया ये आरोप

हम किसानों को आजादी करने का काम कर रहे हैं, कांग्रेस विशेष रूप से पंजाब में 2022 के चुनाव को देखकर किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है।

अनुराग ठाकुर ने कृषि बिल पर खुली बहस की दी चुनौती, कांग्रेस पर लगाया ये आरोप
X

केंद्रीय वित्त एवं कारपोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि कृषि विधेयक किसानों के लिए लाभदायक है। इस कृषि बिल की वजह से किसानों को अधिक अवसर मिलेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कृषि कानूनों पर अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा कि विपक्षी दल किसानों को बिना वजह भड़का रहे हैं।मैं कृषि बिलों पर कहीं भी खुली बहस के लिए तैयार है। नए कृषि कानून किसानों के हितों की रक्षा में मील का पत्थर साबित होंगे।

हम किसानों को आजादी करने का काम कर रहे हैं, कांग्रेस विशेष रूप से पंजाब में 2022 के चुनाव को देखकर किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है। मोदी सरकार 2022 तक किसानों की आय को दोगुनी करने का काम कर रही है। उन्होंने राहुल गांधी का बिना नाम लिए बगैर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस किसानों के नाम पर राजनीति कर रही है। हम उन्हें स्वायत्ता और आजादी देने पर काम कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने किसानों के हितों को देखते हुए एमएसपी निर्धारण में स्वामीनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू किया है, जिसमें लागत मूल्य से कम से कम 50 प्रतिशत मुनाफा जोड़कर एमएसपी का निर्धारण किया जाता है।

अनुराग ठाकुर ने आगे कहा कि कृषि के दोनों विधेयकों में एक शब्द या एक कानून बता दें जो किसान विरोधी हो। मोदी सरकार किसान के हित में काम कर रही है। मोदी सरकार ने कोरोना काल के बीच गरीबों को मुफ्त राशन से लेकर महिलाओं एलपीजी सिलेंडर तक दिए हैं। मोदी सरकार का यह फैसला भी पूरी तरह से किसानों के हित का है।

Next Story