Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Antilia Case: मनसुख हिरेन हत्या मामले में बड़ी खबर, NIA ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार

मुकेश अंबानी के घर के बाहर एंटीलिया से भारी मात्रा में गाड़ी से मिले विस्फोटक और गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या मामले में बड़ी खबर सामने आई है।

Antilia Case: मनसुख हिरेन हत्या मामले में बड़ी खबर, NIA ने 2 लोगों को किया गिरफ्तार
X

भारत के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एंटीलिया से भारी मात्रा में गाड़ी से मिले विस्फोटक और गाड़ी के मालिक मनसुख हिरेन की हत्या मामले में बड़ी खबर सामने आई है। एनआईए की टीम ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। कोर्ट ने आरोपियों को 21 जून तक की पुलिस कस्टडी में भेज दिया है। आनंद की भूमिका जिलेटिन मामले में हो सकती है।

एनआईए की टीम ने मुंबई के मलाड इलाके से दो और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन दोनों का संबंध मनसुख हिरेन की मौत से भी जुड़ा है। मामला तब सामने आया जब मुकेश अंबानी के घर के बाहर से जिलेटिन विस्फोटक से भरी एक स्कॉर्पियो कार मिली थी। इसके बाद से ही मामले की जांच शुरू हुई।

मुंबई की एक स्पेशल कोर्ट ने उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के पास मिली विस्फोटकों से लदी एक एसयूवी और उसके बाद कारोबारी मनसुख हिरेन (Mansukh Hiren Case) की हत्या के मामले में एनआईए को चार्जशीट दाखिल करने के लिए पिछले हफ्ते 60 दिनों का समय दिया था। चार्जशीट दाखिल करने की समय सीमा 10 जून खत्म हो चुकी है।

जानकारी के लिए बता दें कि 13 मार्च को गिरफ्तार पूर्व पुलिस अधिकारी सचिन वाजे को इस मामले में मुख्य आरोपी बनाया गया है। वाजे के अलावा, तीन अन्य पूर्व पुलिसकर्मी रियाज़ुद्दीन काजी, सुनील माने, विनायक शिंदे और एक सट्टेबाज नरेश गोर भी इस मामले में आरोपी है। जांच एजेंसी ने चार्जशीट जमा करने के लिए आरोपी की गिरफ्तारी के दिन से कुल 180 दिनों का वक्त मांग सकती है।

25 फरवरी को मुंबई में अंबानी के एंटीलिया के पास विस्फोटकों से लदी एक गाड़ी बरामद हुई थी। इसके बाद ठाणे के एक व्यवसायी हिरेन 5 मार्च को एक नाले में मृत पाए गए थे। उन्होंने पहले दावा किया था कि अंबानी के घर के पास मिली विस्फोटक वाली एसयूवी उनके कब्जे से चोरी हो गई थी। लेकिन अचानक उनकी मौत के बाद से ही चीजें बदल गईं।

Next Story