Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अहमदाबाद में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के लिए किए जा रहे कड़े इंतजाम, ड्रोन रोधी प्रणाली का किया जाएगा उपयोग

डीआरडीओ की ड्रोन-रोधी प्रणाली डोनाल्ड ट्रंप और नरेंद्र मोदी के रोड शो का हिस्सा होगी। यह खतरे को दूर से ही पहचान कर उसे नष्ट करने की क्षमता रखती है।

अहमदाबाद में पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के रोड शो के लिए किए जा रहे कड़े इंतजाम, ड्रोन रोधी प्रणाली का किया जाएगा उपयोगनरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का रोड शो 24 फरवरी को अहमदाबाद में होगा। जिसके लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के द्वारा बनाई गई ड्रोन-रोधी प्रणाली को भी इस सुरक्षा का हिस्सा बनाया जाएगा। 22 किमी लंबा यह रोड शो अहमदाबाद में आयोजित होगा। जिसके बाद ट्रंप और नरेंद्र मोदी शहर के मोटेरा इलाके के क्रिकेट स्टेडियम में एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

विशेष पुलिस आयुक्त ने क्या कहा

क्राइम ब्रांच के विशेष पुलिस आयुक्त अजय तोमर ने कहा है कि इस रोड शो की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मौके पर स्थानीय पुलिस की तैनाती की जाएगी। साथ ही रैपिड एक्शन फोर्स, राज्य रिजर्व पुलिस बल, चेतक कमांडो और आतंकवाद निरोधक दस्ते की टीमों को भी जगह-जगह पर तैनात किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि वो एनएसजी (राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड) और एसपीजी (विशेष सुरक्षा समूह) जैसी बड़ी राष्ट्रीय एजेंसियों के साथ इस सुरक्षा के इंतजामों पर ध्यान रखेंगे। उन्होंने कहा कि हम रोड शो के रास्ते को सुरक्षित करने के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन के द्वारा निर्मित ड्रोन-रोधी प्रणाली का उपयोग करेंगे। जमीन पर तैनात पुलिस-कर्मियों के साथ-साथ हम अपने जवानों को सड़क के किनारों के घरों पर भी तैनात करेंगे।

यातायात के लिए बंद रहेंगे रास्ते

अजय तोमर ने कहा है कि नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24 फरवरी को रोड शो और मोटेरा के पास के कुछ रास्तों को भी बंद किया जाएगा। यातायात के साधनों की आवाजाही उस इलाके में बंद रखी जाएगी। स्टेडियम के पास के लोगों को भी कहा गया है कि वो उस दौरान सड़क का इस्तेमाल न करें। इमरजेंसी पड़ने पर ही उन्हें अपने घर से बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। साथ ही छात्रों को परीक्षा के के लिए बाहर जाने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन उन्हें अपना प्रवेश पत्र दिखाना आवश्यक होगा।

Next Story
Top