Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी के 'दो भारत' वाले बयान पर अनिल विज ने दी तीखी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कुछ कहा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के द्वारा संसद में दिए गए 'दो भारत' वाले बयान पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने आज तीखी प्रतिक्रिया दी है।

राहुल गांधी के दो भारत वाले बयान पर अनिल विज ने दी तीखी प्रतिक्रिया, जानिए क्या कुछ कहा
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के द्वारा संसद में दिए गए 'दो भारत' वाले बयान पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज (Haryana Home Minister Anil Vij) ने आज तीखी प्रतिक्रिया दी है। अनिल विज का कहना है कि राहुल गांधी इटली और भारत की संस्कृति में पल कर बड़े हुए हैं। उनकी सोच में हमेशा द्वंद रहा है।

गृह मंत्री अनिल विज ने अपने ट्विटर अकाउंट से हिंदी में ट्वीट करते हुए लिखा कि राहुल गांधी को एक भारत में दो भारत नजर आना स्वाभाविक है। क्योंकि उनका पालन पोषण दो संस्कृतियों में हुआ है। मां सोनिया गांधी इटालियन थीं और पिता राजीव गांधी भारत के थे। वे इटली और भारत की संस्कृति में पल कर बड़े हुए हैं। उनकी सोच में हमेशा द्वंद रहा है।

राहुल गांधी ने संसद में दिया था ये बयान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीते बुधवार को सरकार पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि दो भारत- एक अमीरों के लिए और एक गरीबों के लिए बनाए गए हैं और उनके बीच की खाई चौड़ी हो रही है।

राहुल गांधी ने राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव के दौरान लोकसभा को संबोधित करते हुए दावा किया था कि भारत की 40 प्रतिशत संपत्ति कुछ चुनिंदा लोगों के पास गई है, जबकि 84 प्रतिशत आबादी गरीबी के कगार पर हैं। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस सरकार द्वारा बनाए गए दोनों भारत को एक साथ लाने की दिशा में काम करना शुरू करने का आह्वान किया था।

और पढ़ें
Next Story