Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में नई इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटने से व्यक्ति की मौत, पत्नी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वरोजगार डीटीपी कर्मचारी शिव कुमार ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी। सूर्यरावपेट के पुलिस निरीक्षक वी जानकी रमैया ने कहा कि वाहन की बैटरी शुक्रवार की रात उनके बेडरूम में चार्ज होती रही थी।

आंध्र प्रदेश: विजयवाड़ा में नई इलेक्ट्रिक बाइक की बैटरी फटने से व्यक्ति की मौत, पत्नी गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती
X

देश (India) में इन दिनों ई-बाइकों की बैटरी फटने (Battery Explosion) की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। ताजा मामला आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के विजयवाड़ा (Vijayawada) शहर से सामने आया है। यहां पर शनिवार तड़के एक नई इलेक्ट्रिक बाइक (Electric Bike) की बैटरी में विस्फोट होने से एक 40 साल के व्यक्ति की मौत हो गई और उसकी पत्नी और बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने कहा कि बैटरी में धमाके के बाद आग लग गई और धुंए में दो बच्चों का भी दम घुटने लगा, हालांकि उनकी हालत स्थिर है। बता दें कि यह घटना तीन दिन पहले पड़ोसी तेलंगाना के निजामाबाद शहर में हुई घटना के समान थी। इस घटना में एक 80 साल के व्यक्ति की बैटरी के फट जाने की वजह से मौत हो गई थी। बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र और तमिलनाडु जैसे अन्य राज्यों से इसी तरह की दुर्घटनाएं सामने आ चुकी हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्वरोजगार डीटीपी कर्मचारी शिव कुमार ने शुक्रवार को इलेक्ट्रिक बाइक खरीदी थी। सूर्यरावपेट के पुलिस निरीक्षक वी जानकी रमैया ने कहा कि वाहन की बैटरी शुक्रवार की रात उनके बेडरूम में चार्ज होती रही थी। अचानक तड़के बैटरी में विस्फोट हो गया, इस दौरान सभी सो रहे थे। विस्फोट के कारण घर में मामूली आग लग गई जिससे एयर-कंडीशनिंग मशीन और कुछ घरेलू सामान जल कर खाक हो गए। घर से धुंआ उठता देख पड़ोसियों ने दरवाजा तोड़ा और अंदर फंसे परिवार को बाहर निकाला। एम्बुलेंस में अस्पताल ले जाने के दौरान शिवकुमार की मौत हो गई।

पुलिस ने कहा कि उनकी पत्नी को इलाज के लिए एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उन्हें 48 घंटे के लिए डॉक्टर्स की निगरानी में रखा गया है। विस्फोट का सही कारण अभी पता नहीं लगा है। फायर बिग्रेड की टीम ने भी कारण का पता लगाने के लिए घटनास्थल का दौरा किया। हमने ईवी कंपनी से यह जांचने के लिए भी बात की है कि क्या इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट की वजह से बैटरी में विस्फोट हो सकता है। पुलिस के मुताबिक, इस घटना के संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और सभी ऐंगल पर जांच शुरू कर दी गई है।

और पढ़ें
Next Story