Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के लिए की भारत रत्न की मांग

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के लिए भारत रत्न की मांग की है।

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र, गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के लिए की भारत रत्न की मांग
X
बालासुब्रमण्यम

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। इसमें उन्होंने गायक एसपी बालासुब्रमण्यम के लिए भारत रत्न की मांग की है। बता दें कि बालासुब्रमण्यम की हाल ही में कोरोना की वजह से मौत हो गई है।

जगन मोहन रेड्डी ने लिखे पत्र

आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री ने पत्र के माध्यम से कहा कि हम काफी भाग्यशाली हैं कि एक महान सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम का जन्म आंध्रप्रदेश में हुआ। एसपी बालासुब्रमण्यम ने शुक्रवार 25 सितंबर को इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके जाने से उनके फैन्स काफी दुखी हैं। इसके अलावा उनकी मृत्यु ने अंतरराष्ट्रीय म्यूजिक जगत पर भी असर डाला है।

उन्होंने तेलुगू, तमिल, कन्नड़, मलयालम और हिंदी में 40 हजार से भी ज्यादा गाने गाए हैं। उन्हें 6 राष्ट्रीय फिल्म अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। इसके साथ ही उन्हें आंध्रप्रदेश में 25 राज्य नंदी अवार्ड्स से भी सम्मानित किया गया है। इसके अलावा उन्हें फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है और 6 साउथ फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला है।

2016 में उन्हें इंडियन फिल्म पर्सनालिटी ऑफ द ईयर के रूप में सिल्वर पीकॉक मेडल भी मिल चुका है। वहीं 2001 में उन्हें पद्मश्री और 2011 में पद्मभूषण अवार्ड से भी नवाजा गया है।


भारत रत्न की मांग

सीएम ने लिखा कि इससे पहले म्यूजिक जगत के श्रीमति लता मंगेशकर, श्री भूपेन हजारिका, श्रीमति सुब्बालक्ष्मी, श्री बिस्मिल्लाह खान और श्री भीमसेन जोसी को भारत रत्न मिल चुका है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि म्यूजिक फील्ड में एसपी बालासुब्रमण्यम के योगदान के लिए उन्हें भी मरणोपरांत भारत रत्न से नवाजा जाए। यह उनके सम्मान के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि होगी। इससे वो हमेंशा हमारी यादों में बने रहेंगे।




Next Story