Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्र प्रदेश: जेपी नड्डा ने केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की, बोले- भारत में गरीबी की दर...

जेपी नड्डा ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम (Rajamahendravaram) में मोदी सरकार (Modi Government) की योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की।

आंध्र प्रदेश: जेपी नड्डा ने केंद्र की योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की, बोले- भारत में गरीबी की दर...
X

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के दौरे पर हैं। जेपी नड्डा ने मंगलवार को आंध्र प्रदेश के राजामहेंद्रवरम (Rajamahendravaram) में मोदी सरकार (Modi Government) की योजनाओं के लाभार्थियों से बातचीत की। इस मौके पर जेपी नड्डा ने कहा कि मेरा ये सौभाग्य है कि आज आप सबके साथ चर्चा करने का मौका मुझे मिला है। प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री जन धन योजना, किसान सम्मान निधि आदि के विषय में चर्चा करने के लिए हम यहां आए हैं।

आज हमारा ग्रोथ रेट 8.7% पर चल रहा है। अमेरिका का ग्रोथ रेट 4.4% और यूरोप 3.6% पर है। भारत में गरीबी की दर में भी सुधार हो रहा है। 12 प्रतिशत लोग बीपीएल की सीमा से बाहर आए हैं। क्या कभी किसी ने सोचा था कि किसान या मजदूरों को पेंशन मिलेगी? क्या किसी ने कभी सोचा था कि जीवन ज्योति बीमा योजना और प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना के तहत हमें 2 लाख रुपये तक की सामाजिक सुरक्षा मिलेगी?

9 करोड़ बहनों को गैस का चूल्हा और सिलेंडर दिया

जेपी नड्डा ने आगे कहा कि अटल पेंशन योजना के तहत 2 करोड़ लोग, पीएम जीवन ज्योति बीमा योजना से 12 करोड़ लोग, प्रधानमंत्री जीवन बीमा योजना से करीब 22 करोड़ लोगों को जोड़कर सामाजिक सुरक्षा दी गई है। प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत 9 करोड़ बहनों को गैस का चूल्हा और सिलेंडर दिया है। इससे महिला सशक्तिकरण भी हुआ है और उनके स्वास्थ्य की भी सुरक्षा हुई है, क्योंकि चूल्हे के धूंए से उन्हें मुक्ति मिली है।

और पढ़ें
Next Story