Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आंध्र प्रदेश: कुरनूल जिले के अलूर में दो समुदाय के बीच पथराव, 15 लोग घायल

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को आंध्र प्रदेश में कुरनूल ज़िले के अलूर में दो समुदाय के सदस्यों के बीच झड़प हो गई।

आंध्र प्रदेश: कुरनूल जिले के अलूर में दो समुदाय के बीच पथराव, 15 लोग घायल
X

देश (India) के अलग-अलग राज्यों में दो समुदायों के बीच हिंसा की खबरें आ रही हैं। अब ताजा मामला आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल जिले (Kurnool district) से सामने आया है। जिले में हिंसा (Violence) के दौरान कई लोगों के घायल होने की खबर सामने आई है और अब स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को आंध्र प्रदेश में कुरनूल ज़िले के अलूर में दो समुदाय के सदस्यों के बीच झड़प हो गई। इस दौरान दोनों ओर से पथराव भी किया गया। इस घटना में कुछ लोग घायल हुए हैं। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हिंसा की जानकारी मिलने के बाद पुलिस घटना स्थल पर पहुंच गई। पुलिस के अनुसार, स्थिति नियंत्रण में है। मामले में एफआईआर दर्ज की जा रही हैं और आगे की जांच की जा रही है। हनुमान जयंती जुलूस के दौरान दो समुदायों के सदस्यों द्वारा पथराव की घटना पर कुरनूल के एसपी ने कहा कि 15 लोगों को मामूली चोटें आई। वीडियो के आधार पर 20 लोगों को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ जारी है। स्थिति अब शांतिपूर्ण है। इलाके में पर्याप्त नागरिक और सशस्त्र बल तैनात है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि शनिवार को ही देश की राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी दो समुदाय के बीच हिंसक झड़प हो गई थी। इस घटना में छह पुलिसकर्मी और एक नागरिक घायल हुआ था। पुलिस ने इस मामले के संबंध में अबतक 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले खबर आईं थी कि पुलिस ने पूछताछ के लिए 15 संदिग्धों को हिरासत में लिया है।

बता दें कि जहांगीरपुरी इलाके में भारी संख्या में पुलिसबल तैनात किया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी दिल्लीवासियों से शांति बनाए रखने की अपील की है। वहीं केंद्रीय मंत्री अमित शाह भी इस घटना पर नजर बनाए हुए हैं।

और पढ़ें
Next Story