Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

भाजपा नेता अनंत हेगड़े का महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान, जानें पूरा मामला

भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वतंत्रता संग्राम को लेकर बड़ा बयान देते हुए सवाल खड़े किए हैं।

भाजपा नेता अनंत हेगड़े का महात्मा गांधी को लेकर विवादित बयान, जानें पूरा मामलाभाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े महात्मा गांधी

भाजपा सांसद अनंत कुमार हेगड़े ने महात्मा गांधी के स्वतंत्रता संग्राम को लेकर बड़ा बयान देते हुए सवाल खड़े किए हैं। हेगड़े ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के स्वाधीनता संग्राम को महज एक ड्रामा बताया है।

बेंगलुरु में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए हेगड़े ने कहा कि संपूर्ण स्वतंत्रता आंदोलन अंग्रेजों की सहमति और समर्थन के साथ मंचित किया गया था। इन तथाकथित नेताओं में से किसी को भी पुलिस ने एक बार भी नहीं पीटा था। उनका स्वतंत्रता आंदोलन एक बड़ा नाटक था।

इसका मंचन इन नेताओं ने अंग्रेजों की मंजूरी के साथ किया था। यह एक वास्तविक लड़ाई नहीं थी। यह एक समायोजन स्वतंत्रता थी। आगे कहा कि महात्मा गांधी की भूख हड़ताल और सत्याग्रह एक नाटक ही था।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का समर्थन करने वाले लोग कहते हैं कि भारत को आजादी मृत्यु और सत्याग्रह के उपवास के कारण मिली। ये सच नहीं है। अंग्रेजों ने सत्याग्रह के कारण देश नहीं छोड़ा। अंग्रेजों ने आजादी दी थी। इतिहास पढ़ने पर मेरा खून खौलता है। ऐसे लोग हमारे देश में महात्मा बन जाते हैं।

Next Story
Top