Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हो गया कन्फर्म, चार माह में बन जाएगा भव्य राम मंदिर

झारखंड में विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने पाकुड़ रैली के दौरान कहा कि आने वाले 4 महीनों के अंदर आसमान छूता एक भव्य राम मंदिर बन जाएगा।

हो गया कन्फर्म, चार माह में बन जाएगा भव्य राम मंदिरअमित शाह झारखंड दौरा

झारखंड में विधानसभा चुनाव के लिए अंतिम दौर का प्रचार चल रहा है। इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह पाकुड़ पहुंचे। जहां उन्होंने रैली के दौरान राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया।

अमित शाह ने पाकुड़ रैली के दौरान कहा कि आने वाले 4 महीनों के अंदर आसमान छूता एक भव्य राम मंदिर बन जाएगा। हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने इसको लेकर एक फैसला दिया, ये मामला 100 वर्ष पुराना था लेकिन कांग्रेस ने नहीं बनने दिया।

शाह ने पाकुड़ में कहा कि अब मैं एक नई बात देख रहा हूं कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात आप झारखंड में क्यों कर रहे हो? राहुल बाबा आपको मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं सीआरपीएफ, बीएसएफ और सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें पीएण मोदी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने किया। जब केंद्र में सोनिया मनमोहन की सरकार थी तो उन्होंने झारखंड को 13वें वित्त आयोग के अंतर्गत 5 साल में मात्र 55 हजार 253 करोड़ रुपये दिए थे। आपने नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री चुना, तो उन्होंने 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ रुपये झारखंड के विकास के लिए दिए।

पाकुड़ में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत संथाल परगना के 1 लाख 21 हजार परिवारों को आवास उपलब्ध करने का कार्य मोदी सरकार ने किया। जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था। रघुवर दास की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया।

पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, आज मैं गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है। 14 हजार 557 गांव में बिजली पहुंचाने का काम रघुवर दास और नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया है।

Next Story
Top