Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमित शाह का विपक्ष पर हमला, बोले- 'उल्टा चोर कोतवाल को डांटे' वाला हिसाब हो रहा

10 साल तक यूपीए की सरकार ने केवल 60000 करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफ किया है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने 2.5 साल में ही 10 करोड़ किसानों के खाते में 95 हजार करोड़ रुपये डाले हैं।

अमित शाह का विपक्ष पर हमला, बोले- उल्टा चोर कोतवाल को डांटे वाला हिसाब हो रहा
X

अमित शाह, फोटो एएनआई

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज दिल्ली में किसान चौपाल को संबोधित किया है। अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा कि देश के लिए आज अहम दिन है, क्योंकि आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, मदन मोहन मालवीय की जयंती है। उन्होंने देश के निर्माण में अहम योगदान दिया है।

आगे कहा कि 10 साल तक यूपीए की सरकार ने केवल 60000 करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफ किया है। लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने 2.5 साल में ही 10 करोड़ किसानों के खाते में 95 हजार करोड़ रुपये डाले हैं। विपक्ष पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि एमएसपी बंद नहीं होगी, विपक्ष झूठ फैला रहा है।

तीनों कृषि कानून किसानों के पक्ष में हैं। कोई भी एमएसपी प्रणाली को नहीं हटा सकता है और न ही किसानों की जमीन छीन सकता है। सरकार किसानों की यूनियनों के साथ खुले दिल से बातचीत करने के लिए तैयार है।

उल्टा चोर कोतवाल को डांटे

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इसके अलावा कहा कि किसान हित की बात करने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी, शरद पवार की सरकार 2013-14 में किसानों के लिए सिर्फ 21,900 करोड़ रुपये का बजट था। पर केंद्र की मोदी सरकार ने इसे 1.34 लाख करोड़ का बजट किया। ये हमसे हिसाब मांग रहे हैं। ये तो उल्टा चोर कोतवाल को डांटे, वाला हिसाब हो रहा है।

Next Story