Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अमित शाह ने दिल्ली में 'साइकिल ट्रैक वॉक' का शिलान्यास किया, पढ़ें भाषण की 10 दमदार बातें

आम आदमी सरकार ने किसी का सबसे अधिक नुकसान किया है तो वो यहां के गरीब और गांव का। मैं पूछना चाहता हूं नरेंद्र मोदी जी जो आयुष्यमान भारत योजना लाये हैं, जिसमें 5 लाख तक का इलाज मुफ्त है उसे आखिर केजरीवाल जी दिल्ली में क्यूं नहीं लागू होने दे रहे हैं।

अमित शाह ने दिल्ली मेंकेंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह

दिल्ली के तुगलकाबाद में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को डीडीए द्वारा बनाए जाने वाले 'साइकिल ट्रैक वॉक' का शिलान्यास किया है। अमित शाह ने शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए विरोधियों पर निशाना साधा है।

अमित शाह के भाषण की 10 दमदार बातें

1- आम आदमी सरकार ने किसी का सबसे अधिक नुकसान किया है तो वो यहां के गरीब और गांव का। मैं पूछना चाहता हूं नरेंद्र मोदी जी जो आयुष्यमान भारत योजना लाये हैं, जिसमें 5 लाख तक का इलाज मुफ्त है उसे आखिर केजरीवाल जी दिल्ली में क्यूं नहीं लागू होने दे रहे हैं। केजरीवाल जी आपके मन में भय है कि अगर आयुष्मान योजना दिल्ली में चालू हो गई तो दिल्ली की जनता और मोदी जी के बीच में जुड़ाव आ जाएगा। केजरीवाल जी मैं बता दूं कि आप गलत सोच रहे हो, जुड़ाव हो चुका है और दिल्ली की जनता मोदी जी के साथ है।

2- केजरीवाल जी आपने दिल्ली में 15 लाख सीसीटीवी कैमरे लगवाने को कहा था जिनको आज भी दिल्ली की जनता ढूंढ रही है कि कहां लगे हैं?

3- दिल्ली में पांच साल की जगह पांच महीने की सरकार चली। पांच साल में केजरीवाल सरकार ने कुछ नहीं किया बस पांच महीने में विज्ञापन देकर दिल्ली की जनता की आंख में धूल झोंकने का काम किया

4- आज मैं दिल्ली के झुग्गी-झोपड़ी में रहने वालों से कहता हूं कि आप चिंता मत करिए जहां झुग्गी है वहीं मकान देने का काम नरेंद्र मोदी जी करने वाले हैं। एक पायलट प्रोजेक्ट भी शुरू हो गया है, 20 हजार झुग्गियों को मकान देने की शुरुआत हो गई है।

5- दिल्ली सरकार का घोषणा पत्र उठाकर देख लीजिए... 80 प्रतिशत काम भी नहीं हुए हैं। बोला था 20 नये कॉलेज खोलेंगे, 500 नये स्कूल खोलेंगे। पांच सालों में एक भी खुला क्या। हो सकता है कल परसों इनका एक और विज्ञापन आ जाये कि बधाई हो जल्द ही यह कॉलेज खुल जाएगा।

6- चुनाव जीतने से पहले बोले थे कि कोई सुविधा नहीं लेंगे, लेकिन बंगला भी ले लिया, गाड़ी भी ले ली। जब दिल्ली के ये नए रास्ते पर 50 लाख से ज्यादा यात्री जब साइकिल पर जाते होंगे तो साइकिल चलाना ही फैशन होने वाला है।

7- राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने पूरे देश भर की माइनोरिटी को गुमराह किया है कि देश के नागरिक नहीं रह पाओगे। ये जो सीएए है उसमें किसी की नागरिकता लेने का प्रावधान नहीं, नागरिकता देने का प्रावधान है। आप झूठ क्यों बोल रहे हो।

8- मुख्यमंत्री बनने के बाद अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की जनता ने अच्छी तरह से पहचान लिया है। इसीलिए निकाय चुनाव में तीनों जगह से आप का पत्ता साफ हो गया उसके बाद जब लोकसभा का चुनाव हुआ तो वहां भी ये तीसरे नंबर पर पहुंच गये

9- दिल्ली को दंगों की आग में झुलसाने का पाप कांग्रेस और 'आप' ने किया, दिल्ली की जनता आपसे इसका हिसाब मांगेगी। 4-4 दिन कर दिल्ली के अंदर दिक्कतें रहीं, दंगे हुए, इसके लिए कांग्रेस और 'आप' जिम्मेदार है।

10- मोदी सरकार की आयुष्मान भारत जैसी अन्य कई योजनाओं को दिल्ली में आप सरकार लागू नहीं होने देती है। मैं पूछ रहा हूं... अगर एक गरीब अपना इलाज अच्छे से अच्छे अस्पताल में कराये तो केजरीवाल जी इससे आपको दिक्कत क्या है।

Next Story
Top