Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रूस यूक्रेन युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर उठी पाकिस्तान से POK वापस लेने की मांग, इमरान खान ने कहा था...

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्रेमलिन में एक बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का मुद्दा उठाया। अब सोशल मीडिया पर पीओके और अक्साई चीन को वापस लेने के लिए मांग की जा रही है।

रूस यूक्रेन युद्ध के बीच सोशल मीडिया पर उठी पाकिस्तान से POK वापस लेने की मांग, इमरान खान ने कहा था...
X

दुनिया इस वक्त यूक्रेन (Ukraine) पर रूस के हमले को देख हैरान है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्रेमलिन में एक बैठक के दौरान जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) का मुद्दा उठाया। अब सोशल मीडिया पर पीओके और अक्साई चीन को वापस लेने के लिए मांग की जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद सोशल मीडिया पर पीएम मोदी से अक्साई चीन और पीओके वापस लेने की मांग उठी है। यूक्रेन पर रूस के हमले के बाद भारतीय सोशल मीडिया बंटा हुआ। कई यूजर्स ने इस हमले की निंदा की है तो वहीं कई इस हिंसा को खत्म करने की अपील कर रहे हैं।

इन सबके बीच कुछ लोग पुतिन की तारीफ कर रहे हैं और पीएम मोदी से उनके नक्शेकदम पर चलने की मांग कर रहे हैं। रूस यूक्रेन युद्ध के माहौला के बीच जम्मू कश्मीर के पीओके वाले क्षेत्र को वापस लेने की मांग की जा रही है। बीते गुरुवार को रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ अपनी पहली शिखर बैठक में पाकिस्तान के इमरान खान के द्वारा उठाए गए मुद्दे पर के बाद यह रिएक्शन आया है।

इमरान खान ने कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के साथ-साथ रूस के साथ दीर्घकालिक संबंध के आवश्यकता पर जोर दिया। पाकिस्तानी पीएम रूस की दो दिवसीय यात्रा पर थे। उनके साथ उनके कैबिनेट सहयोगी और वरिष्ठ अधिकारी भी थे। पिछले 23 वर्षों में किसी भी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री की रूस की यह पहली आधिकारिक यात्रा थी। यहां 3 घंटे तक बैठक हुई। बैठक के बाद पाकिस्तानी सरकार की ओर से जारी एक बयान में कश्मीर मुद्दे और द्विपक्षीय संबंधों सहित चर्चा के प्रमुख बिंदुओं का जिक्र किया गया। इमरान ने रूस यात्रा से पहले पीएम मोदी से लाइव डिबेट करने की इच्छा भी जताई।

और पढ़ें
Next Story