Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mohammad Zubair Arrested: पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला

पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Journalist Mohammad Zubair) को सोमवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने धार्मिक भावनाएं भड़काने और घृणा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

Mohammad Zubair Arrested: पत्रकार मोहम्मद जुबैर को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार, जानें क्या है मामला
X

पत्रकार मोहम्मद जुबैर (Journalist Mohammad Zubair) को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने सोमवार को धार्मिक भावनाएं भड़काने और घृणा फैलाने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इसकी जानकारी वेबसाइट ऑल्ट न्यूज (AltNews) के सह-संस्थापक प्रतीक सिन्हा ने ट्वीट कर दी। आरोप है कि पुलिस ने एक अन्य मामले में पूछताछ के लिए बुलाया, लेकिन गिरफ्तारी किसी दूसरे मामले में हुई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रतीक सिन्हा ने आरोप लगाते हुए कहा कि अनिवार्य नोटिस नहीं दिया गया और बार-बार अनुरोध के बावजूद हमें एफआईआर की कॉपी नहीं दी जा रही है। सिन्हा ने ट्वीट कर लिखा कि पुलिस ने जुबैर को किसी अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया है। जिसके लिए कोई नोटिस नहीं दिया गया और जो उन धाराओं के लिए अनिवार्य है। जिनके तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया है। सिन्हा ने आरोप लगाया कि पुलिस ने 2020 के पॉक्सो मामले में पूछताछ के लिए बुलाया और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया।


वहीं दूसरी तरफ पुलिस के हवाले से समाचार एजेंसी एएनआई ने जानकारी देते हुए कहा कि जुबेर धारा 153ए और 295ए आईपीसी के तहत दर्ज एक मामले के संबंध में जांच में शामिल होने के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के दौरान हमें पर्याप्त सबूत मिले हैं, जिसके बाद जुबैर को गिरफ्तार कर लिया।

और पढ़ें
Next Story