Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली में हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में सभी पुलिस थानों को किया गया अलर्ट

सीएए और एनआरसी के खिलाफ पश्चिम बंगाल में भी 13 से 17 दिसंबर तक हिंसा हुई थी। जिसमें कई रेलवे स्टेशनों और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। इस दौरान दो लोगों की मौत भी हो गई थी।

दिल्ली में हिंसा के बीच पश्चिम बंगाल में सभी पुलिस थानों को किया गया अलर्टसीएए और एनआरसी पर पश्चिम बंगाल की सरकार हुई सतर्क

देश की राजधानी दिल्ली में सीएए और एनआरसी के आंदोलन ने हिंसक रूप ले लिया है। जिसके बाद पश्चिम बंगाल की सरकार नें सभी पुलिस थानों को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। बता दें कि उत्तरपूर्वी दिल्ली में हिंसा में एक हेड कांस्टेबल सहित सात लोगों की मौत हो चुकी है।

कड़ी चौकसी के निर्देश

पश्चिम बंगाल पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य में पुलिस को पूरी तरह अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही ये भी कहा गया है कि वो आसपास के इलाकों में गश्ती लगाते रहें और नेताओं से संपर्क बना के रखें।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों से कहा गया है कि किसी भी हिंसा या दंगे को देखते हुए तुरंत एक्शन लिया जाए। साथ ही पुलिस के सभी अधिकारियों से कहा गया है कि वे अपने अपने क्षेत्रों में सुरक्षा की पूरी व्यवस्था रखें।

विभिन्न धर्मों के लोगों से की जाएगी बातचीत

पश्चिम बंगाल पुलिस के सभी अधिकारियों को ये भी निर्देश दिया गया है कि वो अपने अपने क्षेत्रों के विभिन्न धर्मों के लोगों से बात करें। साथ ही पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआइ), ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआइएम) और हिंदू सेना जैसे संगठनों की सभा पर नजर रखने का भी निर्देश दिया गया है।

पश्चिम बंगाल में हो चुकी है हिंसा

सीएए और एनआरसी के खिलाफ पश्चिम बंगाल में भी 13 से 17 दिसम्बर तक हिंसा हुई थी। जिसमें कई रेलवे स्टेशनों और सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया गया था। इस दौरान दो लोगों की मौत भी हो गई थी।

Next Story
Top