Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना पर सर्वदलीय बैठक खत्म, अमित शाह ने टेस्टिंग पर 50 फ़ीसदी खर्च कम को दी मंजूरी

राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर बिगड़े स्थिति पर गृहमंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक की।

कोरोना पर सर्वदलीय बैठक खत्म, अमित शाह ने टेस्टिंग पर 50 फ़ीसदी खर्च कम को दी मंजूरी
X

राजधानी दिल्ली में कोरोना को लेकर बिगड़े स्थिति पर गृहमंत्री अमित शाह ने आज सर्वदलीय बैठक की। यह बैठक गृह मंत्रालय में आयोजित की गई। जिसमें बीजेपी, कांग्रेस, समाजवादी पार्टी समेत अन्य दलों के नेता शामिल हुए। बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता के अनुरोध पर कोरोना की जांच के लिए प्राइवेट लैब टेस्टिंग को मंजूरी दे दी है।

अब दिल्ली में प्राइवेट लैब और अस्पतालों में 50 फीसदी खर्च पर इलाज किया जाएगा। भाजपा ने सुझाव दिया कि प्राइवेट अस्पतालों के चार्ज फिक्स किए जाएं। इस पर शाह ने एक कमेटी बनाकर 2 दिन में रिपोर्ट मांगी।

वहीं दूसरी तरफ दिल्ली बीजेपी की तरफ से बैठक में शामिल हुए अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि हर शख्स को टेस्टिंग का हक मिलना चाहिए और सभी का संभवत टेस्ट भी होना चाहिए। गृह मंत्री ने इस मांग लिया है और नई पॉलिसी में देश के हर शख्स का प्रोटेस्ट करने के प्रस्ताव को हामी भर दी है।

शाह ने बैठक के बाद कहा कि दिल्ली सरकार 20 जून तक हर रोज 18,000 टेस्ट करना शुरू कर देगी। अभी रोजाना 5000 से 7000 तक टेस्ट हो जाना हो रहे हैं।

इस बैठक के दौरान कांग्रेस ने मांग की है कि पहला संक्रमित व्यक्ति या कंटेनमेंट जोन में रह रहे परिवार को 10 10 हजार दिए जाएं। वही उन परिवारों को पूरी मेडिकल फोर्थ ईयर वाले मेडिकल स्टूडेंट्स से नॉन-परमानेंट रेजिडेंट डॉक्टर्स की तरह काम लिया जाए।

Next Story