Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Akshay Kumar Interview With PM Modi : अक्षय के साथ पीएम मोदी ने बताई अपने संघर्ष की पूरी कहानी, इंटरव्यू में किए ये बड़े खुलासे

जब इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने पीएम मोदी से पूछा कि आपके बैंक अकाउंट में कितना पैसा है तो उन्होंने जवाब दिया कि विधायक बनने से पहले मेरा बैंक खाता नहीं था।

Akshay Kumar Interview With PM Modi : अक्षय के साथ पीएम मोदी ने बताई अपने संघर्ष की पूरी कहानी, इंटरव्यू में किए ये बड़े खुलासे

अभिनेता अक्षय कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पूरी तरह से गैर राजनीतिक इंटरव्यू किया। जिसमें पहली बार वो राजनीतिक बातों से दूर व्यक्तिगत जीवन से जुड़ी बातों पर बात की। पीएम ने विरोधी दलों और निजी जीवन से जुड़ी कई बातों पर खुलकर बोले। वहीं पीएम से तीन इच्छाओं के बारे में भी पूछा।

सबसे पहले अक्षय में पीएम से आम खाने को लेकर सवाल पूछा कि क्या हमारे प्रधानमंत्री जी आम खाते हैं। उन्होंने कहा कि मैं आम खाता हूं और मुझे आम पसंद भी है। वैसे जब मैं छोटा था तो हमारे परिवार की स्थिति ऐसी नहीं थी की खरीद कर खा सकें। लेकिन हम खेतों में चले जाते थे और वहां पेड़ के पके आम खाते थे।

इंटरव्यू के दौरान पीएम ने कहा कि कभी मेरे मन में प्रधानमंत्री बनने का विचार नहीं आया और सामान्य लोगों के मन में ये विचार आता भी नहीं हैं और मेरा जो फैमिली बैकग्राउंड हैं उसमें मुझे कोई छोटी नौकरी मिल जाती तो मेरी मां उसी में पूरे गाओं को गुड़ खिला देती।

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के साथ उनकी जिंदगी के कई अनछुए पहलुओं पर अभिनेता अक्षय कुमार बातचीत करते हुए कहा कि इतने लम्बे समय तक मुख्यमंत्री रहा लेकिन मुझे कभी गुस्सा व्यक्त करने का अवसर नहीं आया। बचपन में मेरा स्वाभाव था किताबें पढ़ना, बड़े बड़े लोगों का जीवन पढ़ता था। कभी फ़ौज वाले निकलते थे तो बच्चों की तरह खड़ा होकर उन्हें सेल्यूट करता था।

इंटरव्यू के दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद को लेकर कहा कि उनसे हमारे पारिवारिक संबंध अच्छे रहे और ममता दीदी भी मुझे साल में एक दो कुर्ते भेजती हैं। वहीं बांग्लादेश की पीएम मुझे मिठाई भेजती हैं।

आगे कहा कि मैं कभी किसी से मिलता हूं तो मेरा कभी कोई फोन नहीं आता है। मैंने खुद को जीवन को ऐसा अनुशासित बनाया है। जहां तक ह्यूमर का सवाल है तो मेरे परिवार में मैं हमेशा पिता जी की नाराजग होते थे तो पूरे माहौल को हल्का कर देता था।

उन्होंने कहा कि मेरे आसपास एक वर्क कल्चर डेवलप होता है। मैंने ह्यूमन रिसोर्स डेवलपमेंट में ही जिंदगी खपाई है। हां, मैं काम के वक्त काम में रहता हूं। समय नहीं खराब करता हूं। पीएम मोदी ने रिटायरमेंट के सवाल पर कहा कि वो नींद बढ़ाने के बारे में सोचेंगे।

पीएम मोदी ने कहा किमैं सोशल मिडिया जरूर देखता हूं इससे मुझे बाहर क्या चल रहा है इसकी जानकारी मिलती है। मैं आपका भी और टविंकल खन्ना जी का भी ट्विटर देखता हूं और जिस तरह वो मुझ पर गुस्सा निकालती हैं तो मैं समझता हूं की इससे आपके परिवार में बहुत शांति रहती होगी।

आगे पीएम मोदी ने कहा कि जीवन का पल-पल और शरीर का कण-कण किसी ने किसी मिशन में ही लगा रहने वाला है मेरा। मेरे पास इसके सिवाय कोई कौशल ही नहीं है। मुझे पूछा तो मैंने कहा, मेरे लिए तो बहुत कठिन है। मुझे जो जिम्मेवारी मिलती है, वही करता जाता हूं

पीएम ने कहा किहम लोगों की एक इनर सर्कल की मीटिंग थी। अटल जी, आडवाणी जी, राजमाता सिंधिया जी, प्रमोद महाजन जी थे। उसमें सबसे छोटी आयु का मैं था। उसमें ऐसे ही बात छिड़ी कि रिटारटमेंट के बाद क्या करेंगे। मैं समझता हूं कि इससे मुझे प्रधानमंत्री के रूप में देश की सेवा करने में बहुत सहायता मिली

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री बनते समय शायद और प्रधानमंत्रियों को ये बेनिफिट नहीं मिला है जो मुझे मिला है वो ये है कि मैं गुजरात का इतने समय तक मुख्यमंत्री रहा और उस पद पर रहते हुए आपको बारीकियों से काम करना पडता है, मुद्दे आपके सामने सीधे आते हैं और उनका समाधान भी आपको सीधा ही करना पडता है

अगर मुझे अलादीन का चिराग मिल जाये तो मैं उसे कहूंगा की ये जितने भी समाजशास्त्री और शिक्षाविद हैं उनके दिमाग में भर दो कि वो आने वाली पीढ़ियों को ये अलादीन के चिराग वाली थ्योरी पढ़ानी बंद कर दें। उन्हें मेहनत करने की शिक्षा दें।

अक्षय ने बीते दिन जारी किया था एक टीजर

अभिनेता अक्षय कुमार ने मंगलवार को कहा था कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बुधवार को ''निष्पक्ष और पूरी तरह से गैर राजनीतिक'' बातचीत करेंगे। एक दिन पहले अक्षय (51) ने ट्वीट कर बताया था कि वह कुछ ''अनोखा करने जा रहे हैं, जो उन्होंने पहले कभी नहीं किया।

अक्षय ने ट्वीट कर बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ उनकी बातचीत चुनाव के समय में ''सुकून भरा माहौल'' देगी। कुमार ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर लिखा, ''देश में जहां हर ओर चुनाव और राजनीति की बात हो रही है, यहां आप चैन की सांस ले सकेंगे। हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ निष्पक्ष और पूरी तरह गैर राजनीतिक बातचीत करने का अवसर पाकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं।

Share it
Top