Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयर इंडिया पर दिखा कोरोना का असर, 5 साल तक के लिए छुट्टी पर भेजा कर्मचारियों को, सुनाया ये नया फरमान

एयर इंडिया ने अपने 180 कर्मचारियों को निकालने के बाद एक नया फरमान जारी किया है। जिसमें कहा है कि कर्मचारियों को 5 साल तक नो वर्क नो पे योजना के तहत छुट्टी पर भेज दिया है।

एयर इंडिया पर दिखा कोरोना का असर, 5 साल तक के लिए छुट्टी पर भेजा कर्मचारियों को, सुनाया ये नया फरमान
X

कोरोना महामारी का असर अब भारती इंडिया कंपनी पर भी साथ देखने को मिल रहा है। एयर इंडिया ने अपने 180 कर्मचारियों को निकालने के बाद एक नया फरमान जारी किया है। जिसमें कहा है कि कर्मचारियों को 5 साल तक नो वर्क नो पे योजना के तहत छुट्टी पर भेज दिया है।

एयर इंडिया ने नया फरमान जारी करते हुए अपने कर्मचारियों को 6 महीने से लेकर 5 साल तक नो पे नो वर्क नो पे का विकल्प दिया है। इसके अलावा एयरलाइन प्रबंधन के पास किसी भी कर्मचारी को छुट्टी पर भेजने का विकल्प भी होगा।

एयर इंडिया के नए नोटिफिकेशन के मुताबिक, बोर्ड की बैठक में 2020 योजना को मंजूरी दी गई। जिसमें कर्मचारियों को 6 महीने से लेकर 2 साल तक बिना अवकाश का विकल्प सुन सकते हैं और इस टाइम पीरियड 5 साल तक भी बढ़ाया जा सकता है।

एयर इंडिया ने बयान जारी करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के चलते इस योजना को लाया गया है। जिसमें 6 महीने से लेकर 2 साल तक और इसे आगे बढ़ाते हुए 5 साल तक भी कर्मचारियों को छुट्टी पर भेजा जा सकता है। जिसमें नो वर्क नो पे ऑप्शन होगा।

हालांकि, उपयुक्तता, दक्षता, क्षमता, प्रदर्शन की गुणवत्ता, कर्मचारी के स्वास्थ्य, अतीत में ड्यूटी के लिए कर्मचारी की अनुपलब्धता इत्यादि कारणों को देखकर लागू किया जा सकता है। नोटिस के अनुसार, ऐसे कर्मचारियों के नाम को सीएमडी से अनिवार्य स्वीकृति प्राप्त करने के लिए महाप्रबंधक मुख्यालय भेजा जाएगा।.

Next Story