Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयर इंडिया के पायलटों ने लगाया बड़ा आरोप, कहा अगर एयरलाइन घाटे में है तो अधिकारियों के ऐय्याशी पर क्यों नहीं लगाई रोक

एयरलाइन अपने घाटे को पूरा करने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, क्रू मेंबर्स की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती होगी और पायलटों की सैलरी में 40 प्रतिशत की कटौती होगी।

एयर इंडिया के पायलटों ने लगाया बड़ा आरोप, कहा अगर एयरलाइन घाटे में है तो अधिकारियों के ऐय्याशी पर क्यों नहीं लगाई रोक
X
एयर इंडिया

एयर इंडिया के बारे में आए दिन खबर आ रही है कि कंपनी की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है। दूसरी तरफ से एयर इंडिया के पायलटों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कंपनी की आर्थिक हालत खराब होने के बावजूद अधिकारी ऐय्याशी में लगे हैं। लेकिन उनकी ऐय्याशी पर कोई रोक नहीं लगाई जा रही।

बता दें कि ये आरोप पायलटों ने एयरलाइन के CMD राजीव बंसल को चिट्ठी लिखकर लगाए हैं। ये चिट्ठी Indian Commercial Pilot's Association और Indian Pilots' Guild की तरफ से लिखा गया है।

अधिकारियों की 63 कारों पर करीब दो करोड़ का खर्च

पायलटों ने कहा है कि सीनियर अधिकारियों को 63 कारें लीज पर दी जाती है। इसपर हर साल दो करोड़ का खर्च होता है। पायलटों ने कहा कि एयरलाइन का कहना है कि वो अपने खर्चे कम कर रही है। लेकिन अगर ऐसा है तो कंपनी इन खर्चों पर ध्यान क्यों नहीं देती?

अधिकारी कर रहे अय्याशी

पायलटों ने कहा कि अधिकारियों को दी गई एलीट कॉर्पोरेट क्लब की सद्स्यता पर भी ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर कंपनी को अपने खर्चे कम करना है तो अधिकारियों की इन ऐय्याशियों पर रोक क्यों नहीं लगाई जा रही?

पायलटों की सैलरी में 40 प्रतिशत की कटौती

बता दें कि पायलट अपनी सैलरी में 40 प्रतिशत की कटौती से नाराज हैं। एयरलाइन अपने घाटे को पूरा करने के लिए कर्मचारियों की सैलरी में कटौती करने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, क्रू मेंबर्स की सैलरी में 20 प्रतिशत कटौती होगी और पायलटों की सैलरी में 40 प्रतिशत की कटौती होगी। इसके साथ-साथ कंपनी अपने सभी कर्मचारियों की सैलरी में 20 से 50 प्रतिशत की कटौती करेगी।

Next Story