Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दुबई में रोक, जानिए क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार, एयरलाइंस को निर्देश दिया गया है कि उस विमान में जो भी लोग आए थे। उन्हें क्वारनटीन और इलाज की जरूरत है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दुबई में रोक, जानिए क्या है मामला
X
एयर इंडिया

कोरोना वायरस महामारी की वजह से अभी देश में पूरी तरह से विमान सेवा शुरू नहीं हुई है। हां लेकिन, इस महामारी के बीच सीमित संख्या में फ्लाइट उड़ान भर रही हैं। इसी दौरान, भारत को दुबई से बड़ा झटका लगा है। दरअसल, एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ानों पर दुबई में रोक लगा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 4 सितंबर को जयपुर से दुबई के लिए उड़ान भरने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में एक यात्री कोरोना वायरस पीड़ित पाया गया था। जिसे दुबई के एविएशन डिपार्टमेंट ने इसे नियमों का उल्लंघन माना है। इस कारण से दुबई से भारत के लिए उड़ान भरने वाली सभी एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट पर 15 दिन रोक लगा दी गई है। ये सस्पेंशन 2 अक्टूबर तक जारी रहेगा।

मिली जानकारी के अनुसार, एयरलाइंस को निर्देश दिया गया है कि उस विमान में जो भी लोग आए थे। उन्हें क्वारनटीन और इलाज की जरूरत है। उसका खर्चा भी अब एयर इंडिया एक्सप्रेस की तरफ से दिया जाएगा। दुबई के इस एक्शन के बाद एयर इंडिया एक्सप्रेस ने अपनी कुछ उड़ानों को शारजाह के लिए डायवर्ट कर दिया है। भारत सरकार को भी इसके बारे में जानकारी दी गई है। जिसके बाद आने वाली 15 दिनों की उड़ानों पर फैसला किया जाएगा।

Next Story