Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IAF चीफ आरकेएस भदौरिया का चीन को दो टूक जवाब, पाकिस्तान को बनाया गया मोहरा, हम जवाब देने के लिए तैयार

भारतीय वायुसेना के चीफ आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने चीन और पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए निशाना साधा है।

IAF चीफ आरकेएस भदौरिया का चीन को दो टूक जवाब, पाकिस्तान को बनाया गया मोहरा, हम जवाब देने के लिए तैयार
X

भारतीय वायुसेना के चीफ आरकेएस भदौरिया (RKS Bhadauria) ने चीन और पाकिस्तान को आड़े हाथ लेते हुए निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि इस वक्त पाकिस्तान चीन के हाथों का मोहरा है। आज पाकिस्तान कर्ज में डूबा हुआ है। उन्होंने कहा कि आज पाक चीन की नीतियों का मोहरा बन गया है।

एएनआई से बातचीत के दौरान वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया ने वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के साथ तनाव के बीच मंगलवार को कहा कि भारत के साथ कोई भी गंभीर संघर्ष वैश्विक मोर्चे पर चीन के लिए अच्छा नहीं होगा। भारत-चीन संघर्ष वैश्विक मोर्चे पर चीन के लिए अच्छा नहीं है। यदि चीनी आकांक्षाएं वैश्विक हैं, तो यह उनकी एक अच्छी योजना नहीं हो सकती हैं।

चीन-पाकिस्तान इकोनॉमिक कॉरिडोर को लेकर आरकेएस ने कहा कि इस योजना के चलते पाक कर्जदार हो गया। पड़ोसी मुल्क को दबा दिया गया। ऐसे में चीन की ताकत और बढ़ गई। वैश्विक सुरक्षा के मोर्च पर साझेदारी की कमी दोनों के बीच साफ दिखाई देती है।

उन्होंने अफगानिस्तान से अमेरिकी सेना के बाहर जाने पर कहा कि चीन के लिए दबाव बनाने का मौका मिल गया है। छोटे छोटे आंतवादी समूह तैयार किए जा रहे हैं। उन्हें सामान दिया जा रहा है। वहीं दूसरी तरफ चीन पूरी मदद कर रहा है। साथ ही भारत और चीन के बीच तनाव को लेकर दो टूक जवाब देते हुए कहा कि राफेल विमानों के साथ जनवरी में फ्रांस में युद्धाभ्यास होगा। ये युद्धाभ्यास राजस्थान के जोधपुर में होगा। भारत और फ्रांस इसमें हिस्सा लेंगे।भारतीय वायुसेना की 17 स्क्वॉड्रन और सुखोई-30 एमकेआई विमान हिस्सा लेंगे। भारत में राफेल विमान आ चुके हैं।

और पढ़ें
Next Story