Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश का किया समर्थन

बोर्ड ने कहा है कि मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति है। इस्लाम मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश और प्रार्थना की अनुमति देता है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मस्जिदों में महिलाओं के प्रवेश का किया समर्थनसुप्रीम कोर्ट

आल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने मस्जिदों में महिलाओं की एंट्री होने का समर्थन करते हुए सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दाखिल किया है। बोर्ड ने कहा है कि मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति है। इस्लाम मस्जिद में महिलाओं के प्रवेश और प्रार्थना की अनुमति देता है।

मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने कहा कि मुस्लिम महिलाएं प्रार्थना के लिए एक मस्जिद में प्रवेश करने के लिए स्वतंत्र हैं। लेकिन यह रेखांकित किया गया है कि पुरुषों की तरह ग्रुप में शुक्रवार की नमाज अदा करना महिलाओं के लिए अनिवार्य नहीं है।

बोर्ड का शपथपत्र महाराष्ट्र के एक मुस्लिम दंपति द्वारा दायर याचिका पर आया है। उस दंपति ने शीर्ष अदालत से महिलाओं को मस्जिदों में प्रवेश पर रोक लगाने को अवैध और असंवैधानिक घोषित करने की अपील की है।

याचिका में कहा गया है कि इस तरह की प्रथा ना केवल एक व्यक्ति के रूप में एक महिला की बुनियादी गरिमा के विरुद्ध है, बल्कि यह मौलिक अधिकारों का भी उल्लंघन है। याचिका में तर्क दिया गया है कि महिलाएं केवल जमात-ए-इस्लामी और मुजाहिद संप्रदायों की मस्जिदों में नमाज अदा कर सकती हैं। लेकिन सुन्नी संप्रदाय के प्रमुख मस्जिदों में महिलाओं को रोक दिया गया है।

Next Story
Top