Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: AIIMS के डायरेक्टर बोले, महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों के बढ़ने के ये हैं कारण

Coronavirus: कोरोना वायरस सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में बढ़ता हुआ दिख रहा है। जिसके बारे में एम्स के डायरेक्टर ने अपना बयान जारी किया है।

Coronavirus: AIIMS के डायरेक्टर बोले, महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों के बढ़ने का ये है कारण
X
Coronavirus: AIIMS के डायरेक्टर बोले, महाराष्ट्र में कोरोना पीड़ितों के बढ़ने का ये है कारण

Coronavirus: कोरोना वायरस ने विश्व भर में आतंक मचा रखा है। भारत में भी अब तक 128 मामले सामने आ चुके हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए एम्स के डायरेक्टर ने कहा है कि उतना ही ट्रैवल करें, जितना जरूरी हो। क्योंकि चौथा स्टेज बहुत खतरनाक हो सकता है।

अभी दूसरे स्टेज पर हैं हम

एम्स के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा है कि अभी हम दूसरे स्टेज पर हैं। इसका मतलब है कि कोरोना वायरस अभी उन्हीं लोगों में पाया जा रहा है जो लोग बाहर से आए हैं। लेकिन इस समय ही हमें बहुत सतर्क रहने की जरूरत है। क्योंकि स्टेज थ्री पर पहुंचने के बाद यह तेजी से फैलने लगता है। जिससे मामले ज्यादा गंभीर हो जाते हैं।

उन्होंने कहा कि अभी ही समय है। जिनको सर्दी, जुकाम है, वो घर पर रहें। साथ ही लोगों से कम से कम एक मीटर का फासला रहें। लगातार हाथ धोते रहें। उन्होंने कहा कि भीड़भाड़ वाली जगह पर न जाएं और बहुत ही जरूरी होने पर ही ट्रेवल करें।

चौथा स्टेज सबसे खतरनाक

डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि चौथा स्टेज सबसे खतरनाक हो सकता है। क्योंकि फिर उसे रोक पाना बहुत मुश्किल हो जाता है। उन्होंने कहा कि जो लोग आइसोलेशन वार्ड से भाग जाते हैं। वो कई लोगों को ये वायरस दे सकते हैं। जिससे बहुत सारे लोगों की जिंदगी रिस्क पर आ जाती है।

महाराष्ट्र में क्यों बढ़ रहे हैं मामले

डॉ रणदीप गुलेरिया ने कहा कि महाराष्ट्र में वायरस बढ़ने का कारण है कि वहां की जनसंख्या ज्यादा है और लोग ट्रेवल भी बहुत ज्यादा करते हैं। इसलिए ट्रेवल करने वालों को वायरस का खतरा बढ़ जाता है। साथ ही महाराष्ट्र में लोग ट्रेवल करके बाहर से भी आ रहे हैं। जिसके कारण महाराष्ट्र से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

Next Story