Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोलकाता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से 7 दिन में मांगा जवाब, अब तक 27 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा

बीते 4 दिनों के बाद कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच अब दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने हड़ताल बुलाई है। इस हड़ताल का असर देश के बड़े बड़े अस्पतालों पर देखा जा सकता है।

कोलकाता हाईकोर्ट ने ममता सरकार से 7 दिन में मांगा जवाब, अब तक 27 डॉक्टरों ने दिया इस्तीफा
X

बीते 4 दिनों के बाद कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के बीच अब दिल्ली मेडिकल एसोसिएशन (DMA) और अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) ने हड़ताल बुलाई है। इस हड़ताल का असर देश के बड़े बड़े अस्पतालों पर देखा जा सकता है।

लाइव अपडेट (Live Update)

राज्य में डॉक्टरों की हड़ताल पर जनहित याचिका पर सुनवाई के लिए कोलकाता हाईकोर्ट तैयार, बंगाल सरकार से 7 दिन के अंदर मांगा जवाब।

फिल्म निर्माता अपर्णा सेन ने कोलकाता में प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों से मुलाकात की। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं सीएम से यहां आने और डॉक्टरों से बात करने का अनुरोध करना चाहूंगी। अगर आपको किसी के व्यवहार के कारण बुरा लगा, तो कृपया उन्हें माफ करें।

दिल्ली के एम्स में बंगाल डॉक्टर हिंसा के विरोध के रूप में हेलमेट पहनकर काम कर रहे हैं।

पश्चिम बंगाल के उत्तर बंगाल में स्थित मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल दार्जिलिंग के दो डॉक्टरों ने इस्तीफा दिया।

पश्चिम बंगाल में आरजी कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के 16 डॉक्टरों ने अपना इस्तीफा दिया। इस्तीफा देते हुए कहा कि मौजूदा स्थिति के जवाब में क्योंकि हम सेवा प्रदान करने में असमर्थ हैं, हम अपने कर्तव्य से इस्तीफा देना चाहेंगे।

चंड़ीगढ़ में डॉक्टरों का सड़कों पर विरोध प्रदर्शन, सांकेतिक प्रदर्शन का किया ऐलान

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से मिला डॉक्टरों का प्रतिनिधिमंडल

नागपुर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में 'सेव द सेवियर' और 'स्टैंड विद एनआरएसएमसीएच' पोस्टर्स लगाकर डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन जारी

दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में कोलकाता डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा का विरोध में खड़े हुए डॉक्टर

दिल्ली में एम्स ओपीडी के बाहर मरीज और उनके परिजन की भीड़, पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन हड़ताल पर।


कोलकाता में एनआरएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल के छात्र डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर धरने पर बैठे।

हैदराबाद में निजाम इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के डॉक्टरों ने बंगाल में डॉक्टरों की हड़ताल के समर्थन में निकालेंगे विरोध मार्च

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में डॉक्टरों ने एनआरएस मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा पर हड़ताल का ऐलान

डॉक्टरों की हड़ताल का असर दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बिहार, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में देखा जा रहा है।

डॉक्टरों की हड़ताल को लेकर एक मरीज के रिश्तेदार ने कहा कि मेरी मां की डायलिसिस आज के लिए कही गई थी। हमें कहा गया था कि जाओ और इसे कहीं और से करवाओ।

दिल्ली के एम्स अस्पताल में आज हड़ताल

पश्चिम बंगाल में जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल का आज चौथा दिन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के डॉक्टरों ने बंगाल में हो रही डॉक्टरों की हड़ताल का खुलकर समर्थन किया है और इसको लेकर वो खुद भी हड़ताल पर चले गए हैं। पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों के खिलाफ हिंसा को लेकर एम्स के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) में मरीजों को आज परेशान का समना करना पड़ सकता है। इसके अलावा सभी मेडिकल कॉलेजों तथा अस्पतालों में आज हड़ताल रहेगी। ये एक राष्ट्रव्यापी हड़ताल कही जा रही है।

जानकारी के लिए बता दें कि बंगाल में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट के बाद सभी हॉक्टर हड़ताल पर चले गए थे। जिसके बाद राज्य में राजनीति शुरू हो गई। वहीं ममता बनर्जी ने डॉक्टरों को वापस आने के लिए 4 घंटे की मौहलत दी लेकिन वो वापस नहीं आए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top