Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी बोले भारत में होगा डिजिटल इकॉनमी का विस्तार, जानें भाषण से जुड़ी 5 बातें

मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ने एक साथ ऐतिहासिक भाषण दिया। दोनों ने भारत और अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करने के लिए समर्थन दिया।

मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी बोले भारत में होगा डिजिटल इकॉनमी का विस्तार, जानें भाषण से जुड़ी 5 बातेंपीएम मोदी मोटेरा स्टेडियम

गुजरात के मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और पीएम मोदी ने एक साथ ऐतिहासिक भाषण दिया। दोनों ने भारत और अमेरिका के रिश्तों को और मजबूत करने के लिए समर्थन दिया। तो वहीं आतंकवाद को लेकर ट्रंप ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि अब डिजिटल इकॉनमी का भारत में विस्तार होगा।

जानें भाषण से जुड़ी 5 बातें

1. मोटेरा स्टेडियम में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और उनके परिवार का पीएम मोदी ने जोरदार स्वागत किया और वहीं लोगों का धन्यवाद भी किया। कहा कि भारत-अमेरिका संबंध अब केवल एक और संबंध नहीं है, बल्कि कहीं अधिक और समावेशी साझेदारी है।

2. पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका का संबंध कहीं अधिक बड़ा और घनिष्ठ संबंध है। एक मुक्त की भूमि है और दूसरे का मानना ​​है कि दुनिया एक परिवार है।

3. एम मोदी ने नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम में अपने भाषण में कहा कि ऐसा बहुत कुछ है जो हम साझा मूल्यों और आदर्शों, उद्यम और नवाचार की साझा भावना और साझा अवसरों और चुनौतियों, साझा आशाओं और आकांक्षाओं को साझा करते हैं।

4. पीएम मोदी ने कहा कि इस आयोजन के नाम का अर्थ है - 'नमस्ते' बहुत गहरा है। यह दुनिया की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक शब्द है।

5. पीएम ने कहा कि स्वस्थ और खुशहाल अमेरिका के लिए आपने जो काम किया है। वह अपना परिणाम दे रहा है। बच्चों और समाज के लिए आपने जो काम किया है, वह सराहनीय है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने भारत यात्रा के पहले चरण के लिए फर्स्ट लेडी मेलानिया सहित अपने परिवार के साथ अहमदाबाद पहुंचे थे, जहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर मुलाकात की और ट्रंप ने गले लगाया। इसके बाद दोनों ने रोड शो किया और साबरमती आश्रम पहुंचे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया ने भी साबरमती आश्रम में चरखा चलाया। ट्रंप ने आश्रम की विजिटर बुक में लिखा कि मेरे महान मित्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस अद्भुत यात्रा के लिए धन्यवाद। अमेरिकी राष्ट्रपति को गांधीजी और आत्मनिर्भरता के प्रतीक के रूप में चरखे के महत्व के बारे में बताया गया।

Next Story
Top