Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ahmedabad: देव कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर लगी आग, अस्पताल से 13 नवजात समेत सभी 60 लोगों को रेस्क्यू किया गया

मीडिया रिपरोर्ट के अनुसार, वक्त रहते अस्पताल से 13 नवजात शिशुओं समेत सभी 60 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद नवजात शिशुओं को पास के ही स्थित एपल अस्पताल से शिफ्ट किया गया है।

Ahmedabad: देव कॉम्प्लेक्स की तीसरी मंजिल पर लगी आग, अस्पताल से 13 नवजात समेत सभी 60 लोगों को रेस्क्यू किया गया
X

अहमदाबाद (Ahmedabad) में परिमल गार्डन (Parimal Garden) के पास देव कॉम्प्लेक्स (Dev Complex) में शनिवार दोपहर आग लग गई। चूंकि इमारत में चार अस्पताल हैं, जिनमें एक बाल रोग विशेषज्ञ (Children's Hospital- चिल्ड्रिन हॉस्पिटल) भी शामिल है। आग परिमल गार्डन के पास देव कॉम्प्लेक्स (Dev Complex Fire) की तीसरी मंजिल पर एक निजी कार्यालय (Private Office) के सर्वर रूम (Server Room) में लगी है।

मीडिया रिपरोर्ट के अनुसार, वक्त रहते अस्पताल से 13 नवजात शिशुओं समेत सभी 60 लोगों को बाहर निकाल लिया गया। इसके बाद सभी नवजात शिशुओं को पास के ही स्थित एपल अस्पताल से शिफ्ट किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, आग लगते ही अफरा-तफरी का माहौल बन गया और लोग अपने जान बचाने के लिए छत पर जा पहुंचे थे।

तत्काल फायर बिग्रेड की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंची

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, देव कॉम्प्लेक्स में आग लगने की सूचना मिलने के बाद तत्काल फायर बिग्रेड की लगभग 10 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। दमकल कर्मियों ने लगभग 60 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि आग से अस्पताल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

छत पर फंसे लोगों के रेस्क्यू के लिए 2 लिफ्टों का इस्तेमाल किया गया

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक, जान बचाने के लिए छत पर फंसे लोगों के रेस्क्यू के लिए 2 लिफ्टों का इस्तेमाल किया गया। फायर बिग्रेड के अधिकारियों का कहना है कि तत्काल स्पष्ट नहीं किया जा सकता है कि आग किस कारण लगी है। शुरुआती जांच ऐसा लग रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। इससे सर्वर रूम की पूरी वायरिंग जल गई थी।

और पढ़ें
Next Story