Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Agnipath Scheme: अनुराग ठाकुर ने AAP पर लगाया झूठ बोलकर गुमराह करने का आरोप, ये राजनीतिक लाभ के लिए सेना पर...

आम आदमी पार्टी (AAP) जैसे राजनीतिक दल झूठ बोलकर गुमराह करने का काम करते हैं। सच्चाई ना जानते हुए युवाओं को गुमराह करने का काम इन्होंने किया है।

Agnipath Scheme: अनुराग ठाकुर ने AAP पर लगाया झूठ बोलकर गुमराह करने का आरोप, ये राजनीतिक लाभ के लिए सेना पर...
X

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Union Minister Anurag Thakur) ने मंगलवार को आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) पर जमकर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री ने आम आदमी पार्टी पर झूठ बोलकर गुमराह करने का आरोप लगाया है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सेना नियम 1954 और रक्षा सेवा विनियमन अधिनियम 1987 (Defense Services Regulation Act 1987) के अनुसार ही भर्ती होती है, और इसे जारी रखा गया है।

आम आदमी पार्टी (AAP) जैसे राजनीतिक दल झूठ बोलकर गुमराह करने का काम करते हैं। सच्चाई ना जानते हुए युवाओं को गुमराह करने का काम इन्होंने किया है। आगे कहा कि लाखों युवाओं ने अग्निवीर (Agnivir) बनने के लिए आवेदन किया है। आम आदमी पार्टी (AAP) झूठ की राजनीति करती है। ये राजनीतिक लाभ के लिए सेना पर भी सवाल खड़ा करते हैं। सेना के नियमों पर भी प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हैं।

आप नेता संजय सिंह ने राज्यसभा को नोटिस दिया

नोटिस में लिखा कि केंद्र सरकार ने दशकों पुरानी रक्षा भर्ती प्रक्रिया में परिवर्तन करते हुए सेनाओं के तीनों अंगों में सैनिकों की भर्ती संबंधी 'अग्निपथ नामक योजना शुरू की है। जिसके तहत सैनिकों की भर्ती चार साल की लघु अवधि के लिए संविदा आधार पर की जाएगी। महोदय, इस योजना के आते ही सरकार ने उन तमाम भर्ती प्रक्रिया को रद्द कर दिया जिसमें हजारों अभ्यर्थी पहले से चयनित थे और प्रशिक्षण पर जाने के लिए सूचना पत्र की प्रतीक्षा कर रहें थे, जो न्यायसंगत नहीं है।

अग्निवीर योजना के तहत सेवानिवृत्त 75 प्रतिशत अग्निवीरों का भविष्य भी एक संवेदनशील मुद्दा है। इससे न केवल पुनर्वास हुए अग्निवीरों को दुबारा रोजगार मिलने में संकट उत्पन्न होगा बल्कि यह फौज की युद्ध क्षमता के साथ भी समझौता है, जिस पर व्यापक चर्चा होना अति आवश्यक है। अतः कृपया शून्यकाल के दौरान मुझे इस मुद्दे पर अपनी बात रखने की अनुमति प्रदान करें।

और पढ़ें
Next Story