Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Agnipath scheme: अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे दिन भी बवाल, सरकार ने बढ़ाई उम्र सीमा

केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत शुरू में सशस्त्र बलों में सभी नए रंगरूटों के लिए प्रवेश आयु 17.5 साल से 21 साल निर्धारित की गई थी।

Agnipath scheme: अग्निपथ योजना को लेकर दूसरे दिन भी बवाल, सरकार ने बढ़ाई उम्र सीमा
X

केंद्र सरकार (Central Government) के द्वारा लाई गई अग्निपथ योजना (Agnipath scheme) को लेकर दूसरे दिन भी युवाओं का विरोध जारी है। युवाओं ने आज सुबह उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की है। इसी बीच विरोध प्रदर्शन के चलते केंद्र की मोदी सरकार (Modi Govt) ने अग्निपथ योजना के लिए ऊपरी आयु सीमा को 21 साल से बढ़ाकर 23 साल करने का निर्णय लिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defense) की ओर से कहा गया है कि बीते 2 सालों में कोई भर्ती नहीं होने की वजह से यह फैसला लिया गया है। बता दें कि केंद्र सरकार ने अग्निपथ योजना के तहत शुरू में सशस्त्र बलों में सभी नए रंगरूटों के लिए प्रवेश आयु 17.5 साल से 21 साल निर्धारित की गई थी। लेकिन विरोध के चलते सरकार ने ऊपरी आयु सीमा को 23 वर्ष करने का फैसला लिया है। सरकार ने फैसला लिया है कि साल 2022 के लिए प्रस्तावित भर्ती चक्र के लिए एकमुश्त छूट दी जाएगी।

लिहाजा साल 2022 के लिए अग्निपथ योजना के लिए भर्ती प्रक्रिया के लिए ऊपरी आयु सीमा को बढ़ाकर 23 वर्ष कर दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार के द्वारा लाई गई 'अग्निपथ' योजना को लेकर देश के कई हिस्सों में बवाल देखने को मिल रहा है। युवाओं ने आज सुबह उत्तर प्रदेश के बलिया रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की है। कई जगहों पर रोड को जाम कर दिया गया है। वहीं बिहार के बक्सर में युवाओं ने रेलवे ट्रेक को जाम कर दिया है।

और पढ़ें
Next Story