Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा एजेंसियों ने 195 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, समूल नष्ट करने में हैं जुटी

प्रदेश में आतंकी फंडिंग नेटवर्क (Terrorist Funding Network) को तोड़ने के लिए एजेंसियों की छापेमारी का बहुत ज्यादा असर हुआ है।

जम्मू-कश्मीर: सुरक्षा एजेंसियों ने 195 आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया, समूल नष्ट करने में हैं जुटी
X

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) में टेरर मॉनिटरिंग ग्रुप (TMG- टीएमजी) की प्रभावी कार्रवाई के चलते आतंकियों (Terrorist) के जमीनी नेटवर्क पर नकेल कसने में काफी कामयाबी मिली है। प्रदेश में आतंकी फंडिंग नेटवर्क (Terrorist Funding Network) को तोड़ने के लिए एजेंसियों की छापेमारी का बहुत ज्यादा असर हुआ है। यही कारण है कि बड़े पैमाने पर ओवर ग्राउंड वर्कर गिरफ्तार हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, ओवर ग्राउंड वर्कर वर्कर और आतंकियों (over ground worker and terrorists) के बीच की चेन तोड़ने के लिए एजेंसियां पूरी तरह एक्टिव (Activ) हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में ओवर ग्राउंड वर्कर (OGW) नेटवर्क पर नकेल कसने की कार्रवाई के तहत आतंकियों को तार्किक (logistic- लॉजिस्टिक) मदद के आरोप में 1900 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं साल 2020 और 2021 में जम्मू-कश्मीर में करीब 195 आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ (Terrorist module busted) किया गया है। साल 2021 में करीब 35 आतंकी ठिकानों (Terrorist bases) का खुलासा किया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब जम्मू कश्मीर में एक प्रभावी रणनीति के तहत आतंकवादियों के ढांचे को खत्म करने की कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा प्रदेश में यूएपीए और पीएसए के तहत भी सख्ती की जा रही है। अधिकारियों के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबल, एजेंसियां और जम्मू कश्मीर पुलिस मिलकर दहशतगर्दों के मददगार नेटवर्क को तोड़ने में लगी हुई हैं। बॉर्डर के पार से स्थानीय स्तर पर लिंक के खिलाफ भी विभिन्न स्तरों पर कार्रवाई की जा रही है। आने वाले दिनों में आतंकी गुटों के खिलाफ कार्रवाई और भी व्यापक होगी।

Next Story