Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bengal Post Poll Violence: बंगाल हिंसा में 12 की मौत, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, ममता बनर्जी ने की जनता से अपील

बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता से एक बड़ी अपील की है।

Bengal Post Poll Violence: बंगाल हिंसा में 12 की मौत, गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट, ममता बनर्जी ने की जनता से अपील
X

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी को मिली प्रचंड जीत के बाद हिंसा (Bengal Post Poll Violence) के कई मामले सामने आ रहे हैं। बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद हिंसा में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है। जिसके बाद ममता बनर्जी ने बंगाल की जनता से एक बड़ी अपील की है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में चुनावी नतीजों के बाद से ही हिंसा के कई मामले सामने आ रहे हैं। हिंसा में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की सूचना मिली है। अगर बात करें चुनाव के दौरान तो इस दौरान भी कई संख्या में लोगों के मारे जाने की खबर है।

इसके बाद गृह मंत्रालय ने बंगाल सरकार से रिपोर्ट तलब की है। वहीं दूसरी तरफ बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष और ममता बनर्जी से मुलाकात की।

दूसरी तरफ टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने बंगाल में हिंसा के बाद जनता से शांति बनाए रखने की अपील की है। ममता बनर्जी में कहा कि शांति बनाए रखें। लेकिन वहीं दूसरी तरफ बीजेपी ने इस हिंसा के लिए टीएमसी को जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी बुधवार को देशभर में प्रदर्शन करेगी। वहीं दूसरी तरफ बुधवार को ही 5 मई को ममता बनर्जी तीसरी बार बंगाल की मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगी।

जानकारी के लिए बता दें कि बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बीते सोमवार को बंगाल बीजेपी अध्यक्ष के साथ मुलाकात की और उसके बाद ममता बनर्जी से मुलाकात की और दोनों से ही रिपोर्ट तलब की है। वहीं दूसरी तरफ गृह मंत्रालय ने भी राज्य से रिपोर्ट मांगी है। भारतीय जनता पार्टी ने दावा किया है कि हिंसा के दौरान बीजेपी के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और पूरे बंगाल में पार्टी समर्थकों घर पर और पार्टी दफ्तर पर टीएमसी गुंडों ने हमला किया है।

Next Story