Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में कार धमाका, 9 लोगों की मौत और 20 घायल, निशाने पर थे संसद सदस्य

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक को निशाना बनाकर हमले को अंजाम दिया है।

अफगानिस्तान: राजधानी काबुल में कार धमाका, 9 लोगों की मौत और 20 घायल, निशाने पर थे संसद सदस्य
X
कार धमाका

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज कार बम धमाका हुआ है। इस धमाके में 9 लोगों की मौत हो गई और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने संसद सदस्य खान मोहम्मद वारडाक को निशाना बनाकर हमले को अंजाम दिया है। काबुल के 5 नंबर जिले (पीडी-5) में स्पिन केले के पास एक धमाका किया गया। अफगानिस्तान के गृहमंत्री मसूद अंदारबी ने हमले की पुष्टि की है।

टोलो न्यूज के मुताबिक, अफगानिस्तान के गृह मंत्री मसूद अंदाराबी ने कहा है, काबुल में आज सुबह एक कार हुए धमाका में नौ लोगों की जान चली गई है और 20 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अंदारबी ने बताया कि पीडी 5 के स्पिल केले चौराहे पर विस्फोटकों से भरी एक गाड़ी को उड़ा दिया गया है। घटना के बाद अफगान सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को चारों और से घेरकर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अफगानिस्तान में हाल के दिनों में हिंसा काफी बढ़ी है। इससे पहले राजधानी काबुल के कई हिस्सों पर 10 रॉकेट दागे गए थे। इन रॉकेट हमलों में एक व्यक्ति की मौत हुई थी। वहीं 29 नवंबर 2020 को 2 अलग-अलग बम धमाकों में 34 लोगों की मौत हो गई थी। आतंकवादी हमलों में राजनेताओं, पत्रकारों और अधिकारियों को निशाना बनाया जा रहा है।

Next Story