Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगानिस्तान: CDS बिपिन रावत की तालिबान को धमकी, भारत आतंकवाद से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार

चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) ने साफ शब्दों में तालिबानी को खुली चुनौती देते हुए कहा कि जैसे आतंकवाद से निपटा जाता है, वैसे ही मुकाबला होगा।

अफगानिस्तान: CDS बिपिन रावत की तालिबान को धमकी, भारत आतंकवाद से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार
X

अफगानिस्तान (Afghanistan) में तालिबान (Taliban) के कब्जे के बाद पहली बार भारत की तरफ से कड़ी प्रतिक्रिया दी गई। चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) ने साफ शब्दों में तालिबान को खुली चुनौती देते हुए कहा कि जैसे आतंकवाद से निपटा जाता है, वैसे ही मुकाबला होगा। अगर वहां की परिस्थितियों का भारत पर कोई असर होता है। हमें पहले से ही आशंका थी।

बिपिन रावत ने कहा कि हमें इस बात का पहले से ही अंदेशा‌ था कि अफगानिस्तान में तालिबान की हुकुमत आने वाली है। जिसके लिए हमें एक प्लान तैयार किया था। जिसका नाम 'कंटिंजेंसी-प्लान है। लेकिन इस प्लान का इस्तेमाल तभी होगा, जब अफगानिस्तान के हालातों का भारत पर कोई असर होता है। भारत तैयार है। किसी भी तरह के आतंकवादी हमले को लेकर। अफगान से आने वाली हर समस्या से हम उसी तरह निपटेंगे। जैसे भारत में आतंकवाद से अभी तक निपटता रहा है।

बिपिन रावत ने द इंडिया-यूएस पार्टनरशिप: सिक्योरिंग द सेंचुरी प्रोग्राम के दौरान कहा कि अगर वैश्विक स्तर पर युद्ध के खिलाफ लड़ने की बात होगी तो हम इसका स्वागत करते हैं। एक दूसरे के सहयोग से ही आतंकवादियों की पहचान होगी। हम लोग इस बात को लेकर चिंतित थे कि अफगान की आतंकवादी गतिविधियां भारत में कैसे फैल सकती हैं और इससे निपटने के लिए हम तैयार हैं। तालिबान ने कई हाईटेक हथियारों और विमानों पर भी तालिबान ने अपना कब्जा कर लिया है।

Next Story