Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बंगाल हिंसा पर नसीहत: शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को दिया जवाब

राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया और इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को शपथ दिलाई और साथ ही साथ बंगाल हिंसा को लेकर नसीहत भी दे डाली

बंगाल हिंसा पर नसीहत: शपथग्रहण समारोह में राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को दिया जवाब
X

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में जीत के बाद ममता बनर्जी तीसरी बार राज्य की मुख्यमंत्री बन गई है। राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया गया और इस दौरान राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी को शपथ दिलाई और साथ ही साथ बंगाल हिंसा को लेकर नसीहत भी दे डाली।

राज्यपाल ने हिंसा पर ममता से क्या कहा

शपथ ग्रहण के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ममता बनर्जी से राज्य में हिंसा को लेकर कहा कि हमारी पहली प्राथमिकता राज्य में चुनाव के बाद हो रही हिंसा को खत्म करना है। मैं ममता जी को उनके तीसरे कार्यकाल के लिए बधाई देता हूं। लेकिन अब हमें इस हिंसा का अंत कर देना चाहिए। जिसमें बड़े पैमाने पर समाज को प्रभावित किया है। मुझे उम्मीद है कि सीएम तत्काल इस पर काम करेंगे और राज्य में शांति बनाए रखेंगे।

वहीं दूसरी तरफ ममता बनर्जी के मुख्यमंत्री बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट किया। पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा कि बंगाल की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने के लिए ममता दीदी को बधाई। जानकारी के लिए बता दें कि 292 विधानसभा सीटों में से 213 सीटों पर बीजेपी ने प्रचंड जीत हासिल की थी। तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा सिर्फ 77 सीटों पर ही सिमट कर रह गई। ममता को सिर्फ पीएम मोदी ने ही नहीं इसके अलावा भी कई नेता और मंत्रियों ने भी बधाई दी।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में 2 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद से ही कई जगहों पर हिंसा की वारदातों को देखा गया। इस हिंसा के दौरान कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई। वहीं दूसरी तरफ 2 मई की शाम को ही बीजेपी उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी के दफ्तर पर भी हमला कर दिया गया और आगजनी की गई।

जिसके बाद राज्य के अलग-अलग इलाकों में हिंसा की वारदातें हुए। इस मामले पर गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी। तो वहीं राज्यपाल ने टीएमसी और बीजेपी के अध्यक्षों से मुलाकात की और ममता बनर्जी से भी राज्य में शांति बनाए रखने की अपील की।

Next Story