Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, राम भरत संभालेंगे कार्यभाल

योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। रुचि सोया के एमडी पद का कार्यभाल अब राम भरत संभालेंगे।

आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा, राम भरत संभालेंगे कार्यभाल
X
आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के MD पद से दिया इस्तीफा

योग गुरू बाबा रामदेव के करीबी आचार्य बालकृष्ण ने रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से अपना इस्तीफा दे दिया है। निदेशक मंडल ने उनके इस्तीफे को स्वीकार कर लिया है। रुचि सोया के एमडी पद का कार्यभाल अब कंपनी के पूर्णकालिक डायरेक्टर राम भरत संभालेंगे।

रुचि सोया ने स्टॉक एक्सचेंज को बुधवार को बताया कि आचार्य बालकृष्ण ने अपनी अन्य व्यस्तताओं की वजह से 18 अगस्त, 2020 को रुचि सोया के मैनेजिंग डायरेक्टर पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके इस्तीफे को स्वीकार कर प्रबंध निदेशक पद के कार्यों से मुक्त कर दिया है।

बता दें कि रुचि सोया दिवालिया प्रक्रिया से गुजर रही थी। पंतजलि आयुर्वेद ने पिछले साल इनसॉल्वेंसी प्रक्रिया के तहत रुचि सोया को 4,350 करोड़ रुपये में खरीदा था। रुचि सोया खाद्य तेल, सोया उत्पाद आदि को बनाती है, जो काफी लोकप्रिय है।

सूत्रों के मुताबिक, पतंजलि ग्रुप की कंपनी रुचि सोया ने बुधवार को जून तिमाही के नतीजों की घोषणा की है। रिपोर्ट के मुताबिक, जून तिमाही में कंपनी का मुनाफा 13 फीसदी से घटकर 12.25 करोड़ रुपये पर पहुंच गया, जो एक साल पहले 14.01 करोड़ रुपये था।

जबकि जून तिमाही में कंपनी की कुल आय गिरकर 3057.15 करोड़ रुपये पर पहुंच गई, जो पिछले साल 3125.65 करोड़ रुपये थी। वहीं, मार्च की चौथी तिमाही में 41.25 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था, जब​कि एक साल पहले उसे इस माह में 32.11 करोड़ रुपये का फायदा हुआ था।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story