Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Violence In JNU: ABVP और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प, हॉस्टल में नॉनवेज खाने से रोका तो प्रदर्शन

आरोप है कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज खाने से रोका, इसके बाद लेफ्ट छात्रों का विरोध शुरू हो गया।

Violence In JNU: ABVP और लेफ्ट छात्रों के बीच झड़प, हॉस्टल में नॉनवेज खाने से रोका तो प्रदर्शन
X

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में एक बार फिर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और वामपंथी छात्रों (left wing students) के बीच झड़प हो गई है। आरोप है कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में नॉनवेज खाने से रोका, इसके बाद लेफ्ट छात्रों का विरोध शुरू हो गया। वहीं सचिव के साथ मारपीट का भी आरोप लगाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, जेएनयू में आज नवमी के मौके पर कई छात्र पूजा और हवन कर रहे हैं। इसी दौरान कावेरी हॉस्टल की मेस में नॉनवेज परोसा जा रहा था, जिसको लेकर एबीवीपी के छात्रों ने एतराज उठाया और नॉनवेज खाने को लेकर लेफ्ट छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया।

लेफ्ट छात्रों ने आरोप लगाया है कि एबीवीपी के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में सचिव के साथ मारपीट की। वामपंथी छात्रों ने छात्रों से एकजुट होने की अपील की है। जबकि दूसरी तरफ एबीवीपी के छात्रों ने आरोप लगाया है कि जेएनयू कैंपस में रामनवमी की पूजा नहीं करने दे रहे हैं।

फिलहाल, कैंपस में हंगामा जारी है। जेएनयू छात्र संघ ने कहा है कि एबीवीपी के गुंडों ने अपनी नफरत और विभाजनकारी एजेंडे की राजनीति के कारण ऐसा माहौल कैंपस में बनाया है। मेस कमेटी को खाने का मैन्यू बदलने के लिए मजबूर किया गया है। वामपंथी छात्रों पर भी हमला किया। यहां पर वेज और नॉनवेज दोनों तरह का मैन्यू होता है। जिस छात्र को जो खाना खाना है, वो खा सकते हैं। लेकिन एबीवीपी एक तरह का माहौल बना रही है।

और पढ़ें
Next Story