Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Ayodhya: AAP सांसद संजय सिंह बोले- ट्रस्ट ने 2.5 करोड़ में खरीदी 20 लाख की जमीन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके बीच आप सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर जहां राम मंदिर के लिए खरीदी जा रही जमीन में धांधली से जुड़े कई अन्य साक्ष्य पेश किए हैं।

Ayodhya: AAP सांसद संजय सिंह बोले- ट्रस्ट ने 2.5 करोड़ में खरीदी 20 लाख की जमीन
X

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के द्वारा राम मंदिर के लिए खरीदी गई जमीन में घोटाले से जुड़ा एक और नया मामला सामने आया है। घोटाले को लेकर समाजवादी पार्टी, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेता राम मंदिर ट्रस्ट के आरोपी ट्रस्टियों के साथ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) नेताओं पर जमकर निशाना साथ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसके बीच आप सांसद संजय सिंह ने एक बार फिर जहां राम मंदिर के लिए खरीदी जा रही जमीन में धांधली से जुड़े कई अन्य साक्ष्य पेश किए हैं। तो वहीं बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय और उनके परिवार से जुड़े लोगों पर सस्ती दर में जमीन खरीद कर कई गुना महंगी दर पर राम मंदिर ट्रस्ट को बेचे जाने का भी आरोप लगाया गया है।

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने लखनऊ में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि अयोध्या में बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय के भतीजे दीप नारायण द्वारा बीते 20 फरवरी 2021 को पहले 35.6 लाख की मालियत वाली जमीन को महज 20 लाख रुपये में खरीदा गया। फिर उसे 11 मई 2021 को 2.5 करोड़ में राम मंदिर ट्रस्ट को बेचा गया है।

इसके अलावा आप नेता ने कहा कि ठीक इसी तरह अयोध्या के कोट रामचंदर में जगदीश प्रसाद को 14.80 लाख की मालियत वाली जमीन महंत देवेंद्र प्रसाद से महज 10 लाख रुपये में मिल जाती है। लेकिन, राम जन्मभूमि ट्रस्ट को 1 करोड़ 60 लाख की जमीन 4 करोड़ में मिलती है। इस पूरे खेल में बीजेपी के मेयर और उनका भतीजा शामिल है।

आगे कहा कि आप पार्टी की उत्तर प्रदेश की योगी सरकार से मांग है कि बीजेपी के मेयर ऋषिकेश उपाध्याय और राम मंदिर की जमीन में घोटाले के आरोपी ट्रस्टियों के साथ उनके परिवार से जुड़े लोगों के बैंक एकाउंट की जांच कराई जाए। ताकि चंदा चोरी का पूरा खेल सामने आ जाए। संजय सिंह ने कहा कि इसके बाद फास्‍ट ट्रैक कोर्ट के माध्यम राम मंदिर के नाम पर जमीन खरीद में हुई धांधली की सुनवाई कर चंदा चोरों को तत्काल जेल भेजा जाए।

Next Story