Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

AAP विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 दिनों के लिए भेजे गए जेल, जानें पूरा मामला

आम आदमी पार्टी से विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

AAP विधायक सोमनाथ भारती को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 14 दिनों के लिए भेजे गए जेल, जानें पूरा मामला
X

उत्तर प्रदेश की पुलिस ने आम आदमी पार्टी से विधायक सोमनाथ भारती को गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। विवादित बयान देने पर अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। साथ ही कोर्ट ने भारती की जमानत याचिका खारिज कर दी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आम आदमी पार्टी के विधायक सोमनाथ भारती पर सोमवार को रायबरेली में उन पर स्याही फेंकी गई थी। उसके बाद में कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के बाद पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। सीएम योगी और राज्य के अस्पतालों का कथित तौर पर जिक्र किया था।

जानकारी के लिए बता दें कि रायबरेली के पुलिस अधीक्षक ने कहा कि आप विधायक पर स्याही फेंकी गई और मामले की जांच की जा रही है। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है। वहीं उनका बयान पर सामने आया। जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य के अस्पतालों में कुत्ते के बच्चे पैदा हो रहे हैं। 13 जनवरी को जमानत याचिका पर अगली सुनवाई होनी है। उनके खिलाफ पिछले 24 घंटों में 2 एफआईआर दर्ज हुईं। जिनमें से एक अमेठी और एक रायबरेली में है। उन्हें अमेठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

यूपी सीएम सूचना सलाहकार ने भारती की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हर व्यक्ति को चुनाव लड़ने और लोकतंत्र में राजनीति करने का अधिकार है और एक दूसरे के खिलाफ आरोप लगाने का अधिकार है। लेकिन आप सीएम के खिलाफ अपमानजनक भाषा का उपयोग कर रहे हैं। भारती के खिलाफ धारा 507 -एक अनाम संचार द्वारा आपराधिक धमकी और धारा 153-ए- धर्म, जाति आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना जैसी धारा लगाई गई हैं।

Next Story