Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

हरियाणा में त्रिशंकु सरकार बनने के संकेत, नए सर्वे में भाजपा को मिल रहीं इतनी सीटें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग हो चुकी है। मंगलवार को आजतक-AXIS MY INDIA के ताजा एग्जिट पोल में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिल रहा है।

Exit Poll: हरियाणा में त्रिशंकु सरकार बनने के दिए संकेत, जानें किसको मिल रहीं कितनी सीटेंएग्जिट पोल

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को वोटिंग हो चुकी है। जिसके बाद सभी सर्वे एजेंसियों के एग्जिट पोल सामने आ गए हैं। अधिकांश सर्वे में भाजपा को बहुमत दिखाया गया है। जबकि आजतक-AXIS MY INDIA के ताजा एग्जिट पोल में त्रिशंकु सरकार बनने का दावा किया गया है।

आजतक-AXIS MY INDIA एग्जिट पोल में हरियाणा में खट्टर सरकार को खतरे में बता रहे हैं। यहां त्रिशंकु सरकार बनने के संकेत दिए हैं। भाजपा को हरियाणा में 32 से 44 सीटें और कांग्रेस को हरियाणा में 30 से 42 सीटें मिल रही हैं।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, आजतक-एक्सिस माई इंडिया ने 23118 लोगों से यह आंकड़े जुटाए हैं। जिसके आधार पर यह समीकरण निकल कर आए हैं। दुष्यंत चौटाला की पार्टी जजपा को 6 से 10 सीटें मिलने का अनुमान है।

ऐसे में साफ है कि हरियाणा में भाजपा को 33 फीसदी और जजपा को 14 फीसदी वोट मिलने का अनुमान लगाया गया है। बीते सोमवार को मतदान के बाद सभी सर्वे एजेंसियों ने अपने एग्जिट पोल में भाजपा की दोनों राज्यों में सरकार बनाने के संकेत दिए।

हरियाणा एग्जिट पोल में 2:3 बहुमत के साथ भाजपा की जीत की भविष्यवाणी की गई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को ज्यादा वोट मिलने का अनुमान है।

साल 2014 के हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 47 सीटें जीतीं थी। इंडियन नेशनल लोकदल ने 19 सीटें जीतीं और कांग्रेस ने 15 सीटें जीती थीं। जबकि अन्य ने 9 सीटें जीती।

Next Story
Share it
Top