Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद से मारे गए 93 आतंकवादी: जी किशन रेड्डी

सरकार ने आज बताया कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने अबतक 93 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है।

जम्मू कश्मीर में पुलवामा हमले के बाद से मारे गए 93 आतंकवादी: जी किशन रेड्डी93 terrorists killed since pulwama attack in jammu kashmir says g kishan reddy

सरकार ने आज बताया कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से सुरक्षा बलों ने अबतक 93 आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। इसकी जानकारी गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्यसभा को एक प्रश्न के लिखित उत्तर में दी है।

मंत्री जी किशन रेड्डी बताया कि साल के शुरू के छह महीने में बीते वर्ष की तुलना में राज्य में आतंकवाद संबंधी घटनाओं में 28 प्रतिशत की कमी आई है। उन्होंने जानकारी दी है कि घुसपैठ में 43 प्रतिशत की कमी आई है और आतंकियों को मार गिराने में 22 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है।

मंत्री जी किशन रेड्डी बताया कि पुलवामा जिले में सीआरपीएफ हमले के बाद से आज की तारीख तक सुरक्षाबलों ने 93 आतंकवादी मार गिराया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबकि जी किशन रेड्डी आगे बताया कि पुलवामा हमले की जांच एनआईए ने की। इस हमले की साजिश रचने वालों और आत्मघाती हमलावर और वाहन उपलब्ध कराने वाले की पहचान हो गई है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 14 फरवरी 2019 को पुलवामा जिले में सीआरपीएफ के काफिले में एक आत्मघाती हमला किया गया था। इस हमले में 40 से अधिक जवानों की शहादत हो गई थी।

Next Story
Share it
Top