Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा रुका हुआ महंगाई भत्ता

केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगिों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी। जिसकी तीन किस्तें अब जल्द ही सरकार देगी।

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, जल्द मिलेगा रुका हुआ महंगाई भत्ता
X

सरकारी कर्मचारी (फाइल फोटो)

केंद्र की मोदी सरकार जल्द ही सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों (Government Employees and Pensioners) को उनका रुका हुआ महंगाई भत्ता देने जा रही है। इस महंगाई भत्‍ते (DA) पर सरकार ने कोरोना काल में रोक लगा दी थी, जो अब सभी को दिया जाएगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, केंद्र सरकार ने कर्मचारियों और पेंशनभोगिों के महंगाई भत्ते पर रोक लगा दी थी। जिसकी तीन किस्तें अब जल्द ही सरकार देगी। एक रिपोर्ट के मुताबिक, एक जनवरी 2020 से एक जुलाई 2021 के बीच की तीन किस्तों दिया जाएगा। महंगाई भत्‍ते व महंगाई राहत (DA and DR) इसमें शामिल होगा।

वित्त मंत्रालय ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनभोगियों की रोकी हुई तीनों किस्तों का जल्द ही सरकार भूगतान करेगी। कोरोना संकट में इस डीए पर रोक लगा दी गई थी। डीए और डीआर की किस्‍तें रोककर केंद्र सरकार ने 37,430 करोड़ रुपये बचाए थे।

वित्‍त राज्‍यमंत्री अनुराग ठाकुर ने संसद के बजट सत्र के दौरान एक लिखित जवाब में रोकी गईं महंगाई भत्‍ते की किस्‍तों का जिक्र किया और कहा कि सरकार ने जिस भत्ते पर रोक लगाई थी उससे सरकार को 37,430.08 करोड़ रुपये की बचत हुई। सरकार ने 1 जनवरी 2020, 1 जुलाई 2020 और 1 जनवरी 2021 की तीन किस्तों को रोक दिया था।

Next Story