Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

7th Pay Commission: गुजरात सरकार ने फेस्टिव सीजन से पहले दिया DA का तोहफा, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा सीधा लाभ

रूपाणी सरकार ने 7 वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत सीजन फेस्टिवल से पहले अपने राज्य के सभी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है।

7th Pay Commission: गुजरात सरकार ने फेस्टिव सीजन से पहले दिया DA का तोहफा, 9.61 लाख कर्मचारियों को होगा सीधा लाभ
X

गुजरात की (Gujarat) रूपाणी सरकार ने 7 वें वेतन आयोग (7th Pay Commission) के तहत सीजन फेस्टिवल से पहले अपने राज्य के सभी कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। सरकार ने राज्य के सरकारी कर्मचारियों और पेंशनधारियों के महंगाई भत्ते (DA) में 11 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इसका लाभ राज्य के सभी कर्मचारियों को मिलेगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, गुजरात के उप-मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री नितिन पटेल (Gujarat Deputy Chief Minister and Finance Minister Nitin Patel) ने ऐलान किया कि अब से राज्य में नए मंहगाई भत्ते के अनुसार मिलने वाली सैलरी 17 फीसदी की जगह 28 फीसदी होगा। इससे पहले केंद्र सरकार ने भी अपने कर्मचारियों और पेंशनधारियों का डीए भी बढ़ाया था।

नितिन पटेल ने जानकारी देते हुए कहा कि बीती जुलाई को केंद्र सरकार ने 17 फीसदी से 28 फीसदी डीए में बढ़ोतरी कर दी थी। राज्य सरकार केंद्र सरकार द्वारा जारी की गईं डीए दरों का पालन करती हैं। उसी का राज्य सरकार भी संशोधन करती है। अब राज्य सरकार ने फैसला किया है कि एक जुलाई से लागू होने वाले 28 फीसदी डीए मिलेगा। इसका लाभ सरकारी अधिकारियों, कर्मचारियों, पंचायत अधिकारियों, कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। राज्य के 9.61 लाख कर्मचारियों को इसका लाभ मिलेगा। इसमें 4.5 लाख पेंशनर्स भी शामिल हैं। राज्य सरकार हर महीने 378 करोड़ रुपये अतिरिक्त देगी।

Next Story