Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

8 घंटे चले रेस्क्यू के बाद भी नहीं बची बोरवेल में गिरे ऋतिक की जान, अस्पताल में हुई मौत

पंजाब (Punjab) के होशियारपुर में रविवार को बोरवेल (Borewell) में गिरने से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई

8 घंटे चले रेस्क्यू के बाद भी नहीं बची बोरवेल में गिरे ऋतिक की जान, अस्पताल में हुई मौत
X

पंजाब (Punjab) के होशियारपुर में रविवार को बोरवेल (Borewell) में गिरने से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चा आवारा कुत्ते से बचने की कोशिश कर रहा था। जिसकी वजह से उसका पैर फिसलकर बोरवेल में जा गिरा और इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। 8 घंटे तक प्रशासन और एनडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर मौजूद रही और सीएम भगवंत मान (Bhagwant Mann) भी संपर्क में रहे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू होने के बाद बच्चे को ऑक्सीजन पहुंचाने के साथ खुदाई शुरू की गई। काफी मशक्कत के बाद बच्चे को बाहर निकाला गया और अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उसकी मौत हो गई। गद्दीवाला क्षेत्र के बैरमपुर गांव में 300 फीट गहरे बोरवेल में ऋतिक गिर गया था। घंटों की मशक्कत के बाद इस बच्चे को बाहर निकाला जा सका। जैसे ही बच्चे को निकाला गया। उसे सीधे अस्पताल ले जाया गया।

जानकारी के लिए बता दें कि रविवार 22 मई की सुबह ही करीब 9 बजे के आसपास जब खेतों में बच्चा खेल रहा था। तभी इस बच्चे के पीछे एक कुत्ता लग गया। कुत्ते से बचने के लिए बच्चा दौड़ते हुए खेतों में बने बोरवेल के ढाई फीट ऊंचे पाइप पर चढ़ गया और फिर नीचे गिर गया। बच्चे का नाम ऋतिक बताया जा रहा है। एनडीआरएफ की टीम बुलाई गई और सेना की भी मदद ली गई।

इस मामले को लेकर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी ट्वीट किया था और कहा था कि घटना की जानकारी पर नजर है। ट्वीट कर लिखा कि मुझे होशियारपुर में एक 6 साल का बच्चा बोरवेल में गिरने की सुचना मिली। मौके पर प्रशासन और स्थानीय विधायक मौजूद है। बचाव कार्य जारी है। सीएम ने कहा कि वह प्रशासन से लगातार अपडेट ले रहे हैं।

और पढ़ें
Next Story