Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजस्थान में सीएम गहलोत हुए मजबूत, BSP के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सभी ने अपने पत्र स्पीकर को सौंप दिए हैं।

Breaking: राजस्थान में सीएम गहलोत हुए मजबूत, BSP के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल6 BSP MLAs merge with Congress in Rajasthan

राजस्थान में बहुजन समाज पार्टी के 6 विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। सभी ने अपने पत्र स्पीकर को सौंप दिए हैं। इन 6 विधायकों के कांग्रेस में शामिल होते ही गहलोत सरकार पूर्ण बहुमत वाली सरकार बन गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विधानसभा स्पीकर डॉ सीपी जोशी को सभी विधायकों ने अपना विलय पत्र सौंपा है। जोंगिदर अवाना के साथ सभी छह विधायकों ने मायावती की पार्टी को छोड़ दिया है। विधायकों के शामिल होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सभी विधायकों ने जनता के हक में फैसला लिया है। सभी हमारी सरकार के साथ जुड़े हैं और आगे भी जनता के लिए मिलकर काम करेंगे।

राजस्थान में अब पूर्ण बहुमत की सरकार

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को 99 सीटें, बीएसपी को 6 सीटें और भाजपा को 73 सीटे मिली थी। इन 6 विधायकों के शामिल होने के बाद अब राज्य में गहलोत सरकार के पास 105 विधायक हो गए हैं। जो मजबूत सरकार को दर्शाते हैं।

अवाना बन सकते हैं मंत्री

कांग्रेस में शामिल छह विधायकों में से जोगिंदर अवाना को मंत्री बनाया जा सकता है। केबिनेट विस्तार के वक्त मंत्रीमंडल में जगह दी जा सकती है। जानकारी के मुताबिक विधायक अवाना मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट के करीबी भी माने जाते हैं।

Next Story
Share it
Top