Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बड़ी खबर: राजधानी कोलकाता में भाजपा दफ्तर के बाहर मिले 51 देसी बम, बंगाल पुलिस जांच में जुटी

कोलकाता के खिदिरपुर चौराहे और बीजेपी दफ्तर के पास से एक बोरे में कम से कम 51 क्रूड बम मिले हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

बड़ी खबर: राजधानी कोलकाता में भाजपा दफ्तर के बाहर मिले 51 देसी बम, बंगाल पुलिस जांच में जुटी
X

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में क्रूड बम यानी देसी बम का जखीरा मिलने से पूरे इलाके में हड़कंप मच गई है। ये बमों की झड़ी भाजपा दफ्तर के पास से एक बोरे में मिले हैं। सूचना मिलते ही बम निरोधक दस्ते ने बमों को कब्जे में लिया है और बंगाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोलकाता के खिदिरपुर चौराहे और बीजेपी दफ्तर के पास से एक बोरे में कम से कम 51 क्रूड बम मिले हैं। सूचना मिलने के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ता पहुंचा और सारे सामान को कब्जे में ले लिया। इंटेलिजेंस द्वारा साझा किए गए इनपुट के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की है। कोलकाता पुलिस के एंटी राउडी सेक्शन ने बीजेपी कार्यालय के पास हेस्टिंग्स क्रॉसिंग इलाके से 51 बम बरामद किए हैं।

फिलहाल, पुलिस ने जांच टीम को काम पर लगा दिया है। पुलिस ने यह पता लगाने के लिए एक ऑपरेशन शुरू किया है कि बमों को भाजपा कार्यालय से दूर एक स्थान पर किसने रखा और क्या वजह है। पुलिस यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि कच्चे बम से भरे ये बोरे कब पहुंचे।

जानकारी के लिए बता दें कि बीती 2 मई को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद, राज्य में टीएमसी और भाजपा समर्थकों के बीच हिंसक झड़पें हुईं थी, जिसमें बाद में टीएमसी पर हत्या के आरोप लगाए गए और टीएमसी ने फर्जी खबरें फैलाने के लिए भाजपा पर निशाना साधा।

वहीं दूसरी तरफ सीएम ममता बनर्जी के शपथ ग्रहण समारोह के बाद केंद्रीय गृह मंत्रालय ने हिंसा प्रभावित इलाकों के लिए एक टीम का गठन किया। टीमों को पश्चिम बंगाल भेजा। जहां चुनाव के बाद हिंसा हुई थी। राज्य में चुनाव के बाद की हिंसा की घटनाओं में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गई थी। कलकत्ता हाईकोर्ट ने राज्य में लोगों के विस्थापन के संबंध में जनहित याचिकाओं पर सुनवाई की और अधिकारियों से उनके पुनर्वास के लिए तत्काल कदम उठाने का आदेश दिया।

Next Story