Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

देश के 5 गैंगरेप जिनमें गंवानी पड़ी पीड़िताओं को अपनी जान

झारखंड के रांची में बीटेक की छात्रा के साथ रेप और जिंदा जलाने के घटना में आरोपी राहुल रॉय को विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। आरोपी ने 15- 16 दिसंबर 2016 को पहले छात्रा के साथ रेप किया, फिर जिंदा जला कर हत्या कर दी।

ये हैं देश के 5 ऐसे गैंगरेप जिसमें गवानी पड़ी पीड़िताओं को अपनी जान, एक में पुलिस ने किया ये कांड
X
5 ऐसे गैंगरेप जिसमें गवानी पड़ी पीड़िताओं को अपनी जान

झारखंड के रांची में बीटेक की छात्रा के साथ रेप और जिंदा जलाने के घटना में आरोपी राहुल रॉय को विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। आरोपी ने 15- 16 दिसंबर 2016 को पहले छात्रा के साथ रेप किया, फिर जिंदा जला कर हत्या कर दी। इस मामले में आरोपी राहुल को सीबीआई की विशेष अदालत ने शुक्रवार को दोषी करार दिया था। ऐसे ही अनेक हैवानियत के मामला सामने आ चुके हैं, जिसमें पहले रेप किया गया है फिर पीड़िता की बेरहमी से हत्या कर दी गई। देश की ऐसी ही पांच घटनाओं में बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं जिनमें पीड़िताओं को अपनी जान गवानी पड़ी।

रांची रेप केस

झारखंड के रांची में बीटेक की छात्रा के साथ रेप और जिंदा जलाने के घटना में आरोपी राहुल रॉय को विशेष अदालत ने फांसी की सजा सुनाई गई है। आरोपी ने 15- 16 दिसंबर 2016 को पहले छात्रा के साथ रेप किया, फिर जिंदा जला कर हत्या कर दी गई।

हैदराबाद गैंगरेप

हाल ही में ही तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में महिला वेटनरी डॉक्टर से पहले गैंगरेप को अंजाम दिया गया। इसके बाद शारीर पर पेट्रोल डालकर जिंदा जला दिया गया। इस वारदात पर शामिल सभी चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया है। हंलाकि एक तरफ एनकांउटर से पूरा देश खुश है तो दुसरी तरफ यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है, जहां जांच की मांग की है।

उन्नाव रेप केस

उन्नाव में ऐसे ही मानवता शर्मसार करने वाली घटना सामने आयी थी, जहां आरोपी ने पहले रेप किया था, फिर कुछ दिन बाद युवती पर पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने की कोशिश की गई थी। जिसमें युवती का 90 फीसदी जलने के हालात में सपदरगंज अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कुछ दिनों के बाद वो भी अपनी जिंदगी का साथ छोड़ दी। सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिसमें लोग आरोपी के लिए मौत की सजा मांग किया जा रहा है।

दिल्ली निर्भया गैंगरेप कांड

16 दिसंबर, साल 2012 में दिल्ली में हुए निर्भया गैंगरेप कांड में छह आरोपी ने गैंगरेप कर चलती बस में उसे फेंक दिया गया, जिससे उसकी मौत हो गई। छह आरोपी में राम सिंह ने तिहाड़ जेल के अंदर ही खुदखुशी कर ली थी और दुसरा नाबालिग दोषी को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड ने तीन साल की अधिकतम सजा देकर दिसंबर 2015 में सजा पूरी होने के बाद उसे रिहा कर दिया गया था। इसमें चार आरोपी मुकेश सिंह, विनय शर्मा, अक्षय ठाकुर, पवन कुमार गुप्ता को फांसी की सजा पर बरकरार रखा।

उन्नाव रेप कांड

उन्नाव में ही एक और रेप का मामले आया था, जहां पू्र्व बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने 2017 में एक युवती का अपहरण कर बलात्कार किया था। अदालत ने 9 अगस्त को विधायक कुलदीप सेंगर और शशि सिंह के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र, अपहरण, बलात्कार और पोक्सो कानून से संबंधित धाराओं के तहत आरोप तय किए थे। जिस पर बयान देने जाते वक्त कुलदीप सेंगर ने 28 जुलाई को युवती की कार में एक ट्रक से टक्कर मरवा दी थी, जिसमें पीड़िता की मौत के साथ दो रिश्तेदार मारे गए। दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने अपने निर्णय में दोषी सेंगर को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story